आज हिमाचल दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, कांग्रेस में एक साथ 8 युवा चेहरों का इस्तीफा, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Oct 13, 2022 - 07:43 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीरवार को हिमाचल दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह ऊना व चम्बा में जनसंभाएं करेंगे। ऊना तथा चम्बा के बाद प्रधानमंत्री का 16 अक्तूबर को धर्मशाला का दौरे प्रस्तावित है। विधानसभा चुनाव से पहले हिमाचल कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं। संगठन के अहम पदों पर बैठे 8 युवा चेहरों ने पार्टी छोड़ दी है। वहीं राज्य सरकार ने 4 एसडीएम तबदील किए हैं। ज्योतिषियों के अनुसार करवाचौथ पर्व पर शाम करीब 8 बजकर 09 मिनट पर चंद्रोदय होने की संभावना है। सोलन जिले में एक गाड़ी के खाई में गिरने से हरियाणा के 3 युवकों की मौत हो गई।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

प्रधानमंत्री से मांगने की जरूरत नहीं, बिन मांगे ही सब कुछ दे रहे : जयराम
प्रदेश में भाजपा के इस 5 वर्ष के कार्यकाल में प्रधानमंत्री 9वीं बार आ रहे हैं और कांग्रेस के कार्यकाल में कोई भी पीएम एक बार भी बहुत मुश्किल से आता था। इसलिए कांग्रेसी नेताओं का दर्द स्वाभाविक है। कांग्रेसी जो बोलना चाहते हैं वो बोलते रहें। यह बात ऊना व चम्बा में पीएम दौरे को लेकर हो रही तैयारियों का जायजा लेने के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कही। उन्होंने कहा कि लोग कांग्रेस पार्टी को छोड़कर दूसरे दलों में जा रहे हैं, ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ऊना व चम्बा दौरे से कांग्रेसियों की परेशानी बढ़ी है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हिमाचल दौरा आज, ऊना-चम्बा में करेंगे जनसभाएं
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 13 अक्तूबर वीरवार को ऊना व चम्बा दौरे पर आएंगे। प्रधानमंत्री ऊना में डेढ़ घंटे तक रहेंगे। सुबह 9 बजे वह ऊना के निकट जवाहर नवोदय विद्यालय पेखूबेला स्टेडियम में हैलीकॉप्टर से उतरेंगे। यहां से सीधे रेलवे स्टेशन ऊना जाएंगे जहां वह नई वंदे भारत सैमी हाई स्पीड ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके बाद मोदी सीधे 9:25 बजे ऊना के इंदिरा स्टेडियम में पहुंचेंगे। यहीं से प्रधानमंत्री हरोली के पोलियां स्थित बल्क ड्रग पार्क का शिलान्यास करेंगे तथा ट्रिप्पल आईटी सलोह के भवन का लोकार्पण करेंगे। 

कांग्रेस की बढ़ीं मुश्किलें, संगठन के अहम पदों से 8 युवा चेहरों ने एक साथ दिया इस्तीफा
विधानसभा चुनावों से पहले हिमाचल कांग्रेस में पदाधिकारियों द्वारा पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी है। ताजा मामले में अब संगठन के अहम पदों पर बैठे 8 युवा चेहरों ने पार्टी छोड़ दी है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा की 14 अक्तूबर को सोलन में होने वाली रैली से पहले पार्टी को ये एक बड़ा झटका लगा है। पार्टी छोड़ने वालों में प्रदेश कांग्रेस के सचिव आकाश सैनी, जिला शिमला युवा इंटक के अध्यक्ष राहुल नेगी, जिला कांग्रेस कमेटी शिमला शहरी के उपाध्यक्ष अमित मैहता व मेहर सिंह कंवर, सचिव भगत सिंह ठाकुर, नरेश कुमार और धीरज कश्यप तथा प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव प्रतीक शर्मा शामिल हैं।

ऊना व चम्बा के बाद 16 अक्तूबर को धर्मशाला आएंगे पीएम मोदी
हिमाचल के ऊना तथा चम्बा में वीरवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के बाद 16 अक्तूबर को धर्मशाला में कार्यक्रम प्रस्तावित है। पीएम के धर्मशाला में दौरे को लेकर जिला प्रशासन को भी सूचना पहुंच गई है। हालांकि धर्मशाला में प्रधानमंत्री मोदी का क्या कार्यक्रम रहेगा, इसकी जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। वहीं पीएम के दौरे की सूचना मिलने के बाद कांगड़ा जिला प्रशासन भी तैयारियों में जुट गया है। 

मनाली-लेह मार्ग फोर व्हील ड्राइव वाहनों के लिए बहाल, मढ़ी में बर्फ के बीच की मस्ती
रोहतांग का पर्यटन स्थल मढ़ी बधुवार को पर्यटकों का स्नो प्वाइंट बन गया। मनाली से रोहतांग की ओर गए पर्यटक मढ़ी से 2 मोड़ ऊपर तक ही पहुंच पाए। रोहतांग की ओर सड़क में बर्फ होने के कारण पर्यटक वाहन आगे नहीं जा पाए। मढ़ी के समीप बर्फ देख पर्यटक झूम उठे। पर्यटकों ने हल्की धूप के बीच बर्फ में खेलने का आनंद लिया। पर्यटकों की दस्तक से मढ़ी में रौनक लग गई। 

हिमाचल में चुनाव की घोषणा से पहले 4 एसडीएम का तबादला
विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले राज्य सरकार ने 4 एसडीएम तबदील किए हैं। तबदील किए गए सभी अधिकारी एचएएस श्रेणी के हैं। इसके तहत एसडीएम कसौली धनबीर ठाकुर को जीएम डीआईसी सोलन तबदील किया है। वह इस पद के अतिरिक्त दायित्व से एचएएस अधिकारी लायक राम वर्मा को अतिरिक्त दायित्व से भारमुक्त करेंगे। इसके अलावा संयुक्त सचिव मत्स्य मुख्यालय बिलासपुर विशाल शर्मा को एसडीएम कसौली, एसडीएम बंजार प्रकाश चंद आजाद को सहायक बंदोबस्त अधिकारी कुल्लू व सहायक बंदोबस्त अधिकारी राजेश भंडारी को एसडीएम बंजार के पद पर तबदील किया है।

करवाचौथ स्पैशल : 8 बजकर 09 मिनट पर होंगे चांद के दीदार, ये रहेगा पूजा का शुभ मुहूर्त
करवाचौथ पर्व के लेकर पहाड़ों रानी शिमला में वीरवार को चांद के दीदार को हजारों चांद ऐतिहासिक रिज मैदान पर उतरेंगे। महिलाएं चांद को अर्घ्य देकर पूजा-अर्चना कर पति की लंबी आयु की कामना करते हुए चांद के दर्शन कर अपना व्रत खोलेंगी। ज्योतिषियों के अनुसार शाम करीब 8 बजकर 09 मिनट पर चंद्रोदय होने की संभावना है। वहीं यदि मौसम खराब रहता है तो महिलाओं को चांद के दर्शनों के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है।

अम्ब-अंदौरा से दिल्ली चलेगी देश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रैस, मोदी दिखाएंगे हरी झंडी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीरवार को ऊना के दौरे पर आकर हिमाचल को बड़ी सौगात देंगे। अपने इस प्रस्तावित ऊना दौरे के दौरान वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात देंगे। यह जानकारी देते हुए ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर तथा छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि देश की यह चौथी वंदे भारत ट्रेन होगी, जो प्रात: 5.50 बजे दिल्ली से चलेगी तथा 8.00 बजे अंबाला, 8.40 बजे चंडीगढ़, 10.34 बजे ऊना तथा 11.05 बजे अंब-अंदौरा पहुंचेगी। 

दर्दनाक हादसा : गम्भर पुल के पास खाई में गिरी बोलेरो, 3 युवकों की मौत
थाना रामशहर के तहत कीरतपुर-मनाली रोड पर गम्भर पुल के पास मोड़ से बोलेरो गाड़ी करीब 500 फुट गहरी खाई में जा गिरी, जिससे गाड़ी में सवार तीनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। तीनों युवक हरियाणा के निवासी थे और स्वारघाट से बिलासपुर को जाते वक्त यह हादसा हो गया। पुलिस ने मामला दर्जकर कार्रवाई शुरू कर दी है और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

दुखद : बड़े भाई की धर्म शांति के दिन हृदय गति रुकने से सैनिक की मौत
झंडूता तहसील की बलसीणा पंचायत के हवलदार राजेश कुमार की हृदय गति रुकने से मृत्यु हो गई। राजेश कुमार 9 पंजाब रैजीमैंट दानापुर बिहार में तैनात थे। राजेश कुमार कुछ दिन पहले अपने बड़े भाई सुरेश कुमार की अचानक मृत्यु होने पर अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए छुट्टी लेकर आए हुए थे। जिस दिन उनके बड़े भाई की धर्म शांति थी उसी दिन दिल का दौरा पड़ने से हवलदार राजेश कुमार की मृत्यु हो गई। इससे उनके परिवार को गहरा सदमा लगा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News