हिमाचल सरकार ने 100 दिन के रोडमैप पर बनाई रणनीति

punjabkesari.in Monday, Feb 12, 2018 - 12:14 AM (IST)

शिमला: विधायक प्राथमिकता बैठक से ठीक पहले भाजपा विधायक दल की महत्वपूर्ण बैठक रविवार देर शाम होटल पीटरहॉफ में हुई। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में विधायक प्राथमिकता को लेकर मुख्य रूप से चर्चा हुई। इसके अलावा सरकार के 100 दिन के रोडमैप के साथ लोकसभा चुनाव को लेकर भी रणनीति बनी। बैठक में आगामी बजट सत्र को लेकर भी चर्चा हुई। सूत्रों के अनुसार बैठक में पहली बार चुनकर आए विधायकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। भाजपा में इस बार 19 विधायक नए चुनकर आए हैं, जिनको संयमित होकर बयानबाजी करने की सलाह भी दी गई है। 
विधायकों से लिया फीडबैक 
बैठक में मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल सहयोगियों ने 100 दिन के एजैंडे को भी विधायकों के समक्ष रखा तथा उस पर चर्चा की, साथ ही सरकार के कामकाज में सुधार लाने को लेकर विधायकों से सुझाव भी मांगे गए। बैठक में सरकार के अब तक के कार्यकाल पर भी चर्चा हुई और इस बारे विधायकों से भी फीडबैक लिया गया। आगामी विधानसभा बजट सत्र व लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत दिल्ली में हुई हाल ही में हुई भाजपा कोर कमेटी की बैठक में सामने आए मुद्दे पर भी चर्चा हुई और विधायकों को तय एजैंडे के अनुसार चलने की सलाह दी गई। 

शांता के चुनाव मैदान में उतरने की संभावना कम
पार्टी एक बार फिर से लोकसभा की चारों सीटों को जीतना चाहती है। बढ़ती उम्र के कारण इस बार वरिष्ठ भाजपा नेता एवं सांसद शांता कुमार के चुनाव मैदान में उतरने की संभावनाकम है। इस स्थिति में पार्टी को कांगड़ा से किसी नए चेहरे की तलाश है, जो चुनाव में जीत दिला सके। शेष 3 संसदीय क्षेत्रों में भी भाजपा सशक्त चेहरों को ही उतारने के मूड में है, जिससे आवश्यकता पडऩे पर मौजूदा सांसदों में से किसी का टिकट भी कट सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News