हिमाचल सरकार ने केंद्र से मांगे छह नेशनल हाईवे

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 11:45 AM (IST)

हिमाचल: हिमाचल सरकार नेशनल हाइवे की मंजूरी के लिए प्रोजेक्ट केंद्र सरकार को सौंपे है। बता दें कि बीते दिनों मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह की केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से सांझा मुलाकात के दौरान यह विषय उठाए गए थे। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने प्रदेश में 69 नेशनल हाईवे बनाने की मंजूरी दी थी। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इन नेशनल हाइवे का ऐलान किया था, लेकिन बात आगे नहीं बढ़ पाई।

अब राज्य सरकार ने इन्हीं नेशनल हाइवे में से छह को शुरू करने की बात कही है। राज्य सरकार ने प्राथमिकता के आधार पर इन हाइवे का चयन किया है। पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने बताया कि घटासनी-भुभू जोत-कुल्लू को जोडऩे का प्रोजेक्ट केंद्र सरकार को भेजा गया है। इस सडक़ के बनने से करीब 60 किलोमीटर का सफर कम होगा और दो घंटे का समय भी बचेगा।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा पांच अन्य हाइवे इनमें जंक्शन एनएच-303 ज्वालाजी-देहरा-जवाली-राजा का तालाब-जसूर, कलोल-धनेतहड़ा-बरठीं-बड़सर-शाहतलाई, सलापड़-तत्तापानी-लूणी, जंक्शन-154 द्रमण-सिहुंता-चुवाड़ी-चंबा-किलाड़ और शिमला-कुनिहार-रामशहर को नेशनल हाइवे में बदलने की बात कही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Rana

Related News