Himachal Express: भूकंप से 3 बार डोली हिमाचल की धरती, JP नड्डा ने वीरभद्र सिंह को दिया न्यौता

2/28/2020 5:26:01 PM

शिमला: पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

भूकंप के झटकों से फिर कांपी हिमाचल की धरती
हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को जहां सुबह के समय भूकंप आया तो वहीं दोपहर बाद भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। पहला भूकंप शुक्रवार सुबह 10 बजकर 48 मिनट और 40 सैकेंड पर आया, जिसका केंद्र कुल्लू रहा। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 2.7 मापी गई। वहीं शुक्रवार दोपहर 2 बजकर 42 मिनट और 29 सैकेंड पर एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए।

सुंदरनगर के निहरी में गहरी खाई में गिरी टाटा सूमो
मंडी जिला के उपमंडल सुंदरनगर के निहरी में एक टाटा सूमो के गहरी खाई में गिरने से चालक की मौत हो गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार देर रात एक सूमो गाड़ी (एचपी 31ए-7888) निहरी के पास स्थित कनास नाला में अनियंत्रित होने के बाद गहरी खाई में गिर गई। हादसे के दौरान गाड़ी में चालक ही मौजूद था, जिसने मौके पर दम तोड़ दिया।

Budget Session : जातीय भेदभाव पर विपक्ष का सदन से Walkout
विधानसभा के बजट सत्र के चौथे दिन प्रश्नकाल से पहले किन्नौर के विधायक जगत नेगी ने शिवरात्रि मेले के समापन में सामूहिक धाम के दौरान हुए अनुसूचित जाति के लोगों से भेदभाव का मामला उठाया और सदन में मामले को लेकर स्थगन प्रस्ताव लाया।जिसे अध्यक्ष ने मानने से इंकार कर दिया जिस विपक्ष ने सदन में नारेबाजी की और सदन से वाकआउट कर दिया।सदन में जगत नेगी ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मेले में सीएम व वरिष्ठ मंत्री के गृह क्षेत्र में ऐसी घटना दुखद है।

ऊना पुलिस ने चिट्टे सहित दबोचे 3 तस्कर
ऊना पुलिस की एसआईयू टीम ने वीरवार को पीरनिगाह रोड़ पर रेलवे फाटक के समीप नाकेबंदी की हुई थी। इसी दौरान ऊना से पीरनिगाह की तरफ जा रही एक कार को जांच के लिए रोका। कार की तलाशी लेने पर पुलिस टीम ने कार के फूटमेट के निचे छिपाकर रखा 19.08 ग्राम चिट्टा बरामद किया। चिट्टे के साथ पकड़े गए आरोपियों की राम कुमार वासी मदनपुर ऊना, रमनदीप वासी जालंधर पंजाब और गुरप्रीत निवासी पुन्नुमाजरा नवांशहर पंजाब के रूप में हुई है।

विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर घिरती नजर आई सरकार
विधानसभा सत्र के बाद समर्थकों के निजी समारोह में हमीरपुर पहुंचे कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने बताया कि विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर सरकार पूरी तरह से घिरती नजर आई। उन्होंने कहा कि राजनीतिक इतिहास में यह पहली मर्तबा हुआ है कि राज्यपाल महोदय के अधिकारिक अभिभाषण की चर्चा के दौरान सरकार बगलें झांकने पर विवश रही।

नालागढ़ में दिया था लाखों की मोबाइल चोरी को अंजाम
औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ में बीते सोमवार को चौकीवाला में स्थित मोबाइल की दुकान से चोर लाखों के मोबाइल तथा लैपटॉप लेकर रफूचक्कर हो गए थे, जिसके पश्चात पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और कुछ सबूतों के आधार पर प्रोबेशन डीएसपी अंकित शर्मा की अगुवाई में एक टीम का गठन किया गया और 4 दिन के भीतर लुधियाना में छापामारी कर 2 चोरों को चोरी किए मोबाइल फोन और लैपटॉप के साथ-साथ चोरी में इस्तेमाल टैम्पो और औजारों सहित गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

दो ट्रकों की आपस में हुई टक्कर
हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में एक सड़क हादसा हो गया। जहां दो ट्रकों की आपस में टक्कर हो गई। हादसा शुक्रवार को एनएच चंडीगढ़-मनाली 205 पर बिलासपुर के कोठीपुरा हुआ। हादसे के बाद मार्ग पर 4 घटें तक जाम लगा हुआ है। जिसे पुलिस बहाल करने में लगी है। बता दें कि  दोनों ओर लगे जाम में लगी एक दूल्हे की गाड़ी भी ट्रैफिक में फंसी हुई है। 

कश्मीर में देश की रक्षा करते शहीद हुआ हिमाचल का लाल
हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला की श्री नयनादेवी जी तहसील के अंतर्गत आते गांव चंगर तरसूह का लाल करनैल सिंह पुत्र शेर सिंह सेना में ड्यूटी के दौरान जम्मू-कश्मीर में शहीद हो गया। जिनकी पार्थिव देह उनके पैतृक गांव चंगर में पंहुची।

हिमाचल में यहां कांपी धरती
हिमाचल प्रदेश में एक बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। शुक्रवार को आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 2.7 मापी गई है। शुक्रवार सुबह 10 बजकर 48 मिनट और 40 सैकेंड पर आए भूकंप का केंद्र कुल्लू रहा। बता दें बीते कल वीरवार को शिमला में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.6 मापी गई है। फिलहाल भूकंप के झटकों से किसी को भी कोई जानमाल की हानि नहीं हुई। लेनिक जब भूकंप आया तो लोग अपने घरों से बाहर निकल गए।

ठियोग कोर्ट की बिल्डिंग पर गिरी भारी भरकम चट्टा
 हिमाचल प्रदेश में ठियोग कोर्ट की बिल्डिंग पर भारी भरकम चट्टान गिर गई है। बता दें कि यह चट्टा नकोर्ट परिसर के पीछे पहाड़ से खिसक कर बिल्डिंग पर गिरी। जिस कारण बिल्डिंग की छत व दीवारें पूरी तरह से तहस नहस हो गई है। बताया जा रहा है कि जिस समय यह हादसा हुआ उस समस कर्मचारी लंच पर गए हुए थे।

JP नड्डा ने बेटे की शादी की धाम के लिए राज्यपाल सहित वीरभद्र को दिया न्योता
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अब पारिवारिक कार्यों में जुट गए। बता दें कि शुक्रवार सुबह उन्होंने सबसे पहले राजभवन में पहुंचकर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की और उन्हें अपने बेटे की शादी के उपलक्ष्य में धाम का न्योता दिया।
 


kirti

Related News