Himachal Express: हिमाचल में भारी बर्फबारी की चेतावनी, शहीद की मां ने पुत्र वियोग में त्यागे प्राण

punjabkesari.in Wednesday, Jan 01, 2020 - 05:24 PM (IST)

शिमला: मौसम विभाग ने हिमाचल में आगामी 3 दिन भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। वहीं सियाचिन में शहीद हुए हमीरपुर जिला के जवान की मां ने भी पुत्र वियोग में अपने प्राण त्याग दिए हैं। तो अब एक क्लिक पर पढ़िए राज्य की बड़ी खबरें।

हिमाचल में 3 दिन भारी बर्फबारी की चेतावनी, तापमान में गिरावट के साथ सताएगी ठंड
नए साल के आगाज के साथ हिमाचल प्रदेश में मौसम का मिजाज भी बदलने वाला है। नई साल की पहली सुबह के साथ आसमान में बादल छाने लगे है। अगले 2 से 4 जनवरी तक मौसम विभाग ने प्रदेश में लोगो को एडवाइजरी जारी की है।

सियाचिन में शहीद हुए बेटे का मां सहन नहीं कर पाई गम, एक दिन बाद हुई मौत
सियाचिन में शहीद हुए जवान वरुण के वियोग में बुधवार को उसकी मां ने भी प्राण त्याग दिए। शहीद जवान वरुण की मां विमला देवी पुत्र की शहादत के बाद से काफी गमगीन हो गई थी। बुधवार सुबह उन्होंने भी पुत्र वियोग में अपने प्रण त्याग दिए।

प्रदेश की बेटी ने साऊथ एशियन गेम कबड्डी प्रतियोगिता में दिखाया दम, जीता गोल्ड मेडल
जिला सिरमौर के पहाड़ी क्षेत्र में कबड्डी का सितारा चमकने लगे तो आश्चर्य जरूर होगा। यह एक तलख सच्चाई है। उपमंडल शिलाई के दुर्गम गांव टेक की बेटी पुष्पा राणा ने कबड्डी में खूब नाम कमाया है। ये बेटी सच में अनमोल है।

पैर फिसलने से 200 मीटर गहरी खाई में गिरा व्यक्ति
मंडी जिला के उपमंडल सुंदरनगर की दुर्गम पंचायत जरल में एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां एक व्यक्ति गहरी खाई में गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान चिंतराम पुत्र जोगल राम निवासी गांव नेरड,तहसील सुंदरनगर जिला मंडी के रूप में हुई है।

Kalka-Shimla ट्रेन रोक प्लेटफार्म पर पिंक प्लाजो पर लगी नाटी
विश्व धरोहर कालका- शिमला रेलवे मार्ग पर स्थित कंडाघाट रेलवे स्टेशन पर नए साल के पहले दिन बुधवार को कालका से शिमला व शिमला से कालका जाने वाली ट्रेनों में सफर कर रहे पर्यटकों का यहां पहुंचने पर नेहरू युवा केंद्र की छात्राओं ने हिमाचली परिधान में तिलक लगाकर स्वागत किया।

डेंटल कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल में घुसा प्रवासी मजदूर, छात्राओं की सुरक्षा पर उठे सवाल
मंडी जिला के सुंदरनगर स्थित हिमाचल डेंटल कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल में न्यू ईयर की रात एक 19 वर्षीय प्रवासी युवक नशे में धुत होकर घुस गया। सुरक्षाकर्मी और वार्डन की मौजूदगी में भी हॉस्टल के शौचालय में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा घुसने से छात्राओं की सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं।

नाहन उप निदेशक उच्च शिक्षा कार्यालय में हंगामा, कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने लगाए नारे
जिला उप निदेशक उच्च शिक्षा कार्यालय नहान में उस समय जमकर हंगामा बरपा जब कांग्रेसी विधायक की अगुवाई में अधिकारी का घेराव किया गया। कांग्रेस विधायक विनय कुमार का आरोप है कि सरकारी अधिकारी बीजेपी के एजेंट बनकर काम कर रहे हैं।

प्रदेश के 28वें मुख्य सचिव अनिल कुमार खाची ने संभाला पदभार
हिमाचल प्रदेश के 28 वें मुख्य सचिव अनिल कुमार खाची ने आज अपना पद भार संभाल लिया है। प्रदेश सरकार ने 1986 बैच के आईएएस अधिकारी अनिल कुमार खाची को श्रीकांत पालदी के रिटायर होने पर यह नई जिम्मेदारी सौंपी है।

कसोल में नए साल के जश्न पर खूब झूमे पर्यटक
नए साल के जश्न पर  मिनी इजरायल कसोल में देश के कोने कोने से बड़ी संख्या में पर्यटकों ने जमकर जश्न मनाया। वहीं कुल्लू घाटी में विभिन्न जगह पर पर्यटकों ने लाइव म्यूजिक बा डीजे की धुन पर खूब झूमे। मिनी इजरायल कसोल में बड़ी संख्या में पहुंचे पर्यटकों ने खूब मस्ती की।

प्रदेश में अब नहीं होगी पानी की कमी
वर्ष 2018 में गर्मी के मौसम में राजधानी शिमला में हुई पानी की कमी को दूर करने के लिए सरकार सुन्नी के चाबा से 10 एमएलडी पानी गुम्मा पम्पिंग स्टेशन तक पहुंचाया गया जहां से पानी की सप्लाई शिमला भेजी गई जिसकी बदौलत शिमला शहर में वर्ष 2019 में पानी की कमी नहीं हुई।

ऊना में जवानों ने धूमधाम से मनाया नया साल, IPS शालिनी अग्निहोत्री ने डाली नाटी
ऊना के बनगढ़ में स्थित प्रथम आरक्षित भारत बटालियन में नव वर्ष की पूर्व संध्या पर भव्य समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान बटालियन की कमांडेंट शालिनी अग्निहोत्री और जिला एवं सत्र न्यायाधीश डीआर ठाकुर विशेष रूप से उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News