Himachal Express: केंद्रीय मंत्री ने इन्वेस्टर्स मीट का किया समापन, रेणुका मेले में झूमकर नाचे बिंदल, पढ़िए बड़ी खबरें

11/8/2019 4:58:46 PM

शिमला: हिमाचल प्रदेश के पहली राइजिंग हिमाचल ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट का शुक्रवार को दूसरा दिन है। इन्वैस्टर मीट के दौरान टूरिज्म वैलनैस एंड आयुष विषय पर निवेशकों के लिए आयोजित तकनीकी सत्र में आयोजन की ब्रांड एम्बैसेडर यामी गौतम ने पहाड़ी भाषा में भाषण दिया। उन्होंने कहा कि हिमाचल वास्ते ते सारे लोकां वास्ते ये ए एतिहासिक दिन......राइजिंग हिमाचल ग्लोबल इन्वेस्टर मीट की ब्रांड एंबेसडर बॉलीवुड अभिनेत्री यामी गौतम ने इंटरेक्शन सेगमेंट में अपना वक्तव्य पहाड़ी भाषा से शुरू किया।  तो अब एक क्लिक में पढ़िए राज्य की अब तक की बड़ी खबरें।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट: अमित शाह का दौरा रद्द
हिमाचल प्रदेश के पहली राइजिंग हिमाचल ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट का शुक्रवार को दूसरा दिन है। दो दिवसीय इस मीट का शुक्रवार को समापन होगा। इन्वेस्टर्स मीट के समापन पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शिरकत करनी थी लेकिन अब उनका दौरा रद्द हो गया है।

गांव की फूटी किस्मत
हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में दुर्गम इलाकों के हालात बहुत बुरे है। जिसके चलते आज भी मरीजों को सड़क तक पहुंचाना काफी मुश्किल हो गया है। हाल ही में गर्भवती महिला को प्रसव के लिए पालकी के सहारे सड़क तक पहुंचाया गया।

ठियोग अस्पताल में इलाज के लिए जा रहे हैं तो पहले पढ़ लें यह खबर
ऊपरी शिमला के मुख्य द्वार कहे जाने वाले ठियोग में सबसे बड़े सिविल अस्पताल में अगर आप इलाज के लिए जा रहे हैं तो पहले यह खबर पढ़ लें। दरअसल ठियोग अस्पताल से एक साथ 6 डॉक्टरों का तबादला हो गया है।

पंजाब केसरी ने फिर दिलाया गरीब को हक
एक ही जर्जर कमरे में बकरियों के साथ रह रहे परिवार को मकान बनाने के लिए मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत 1 लाख 30 हजार रुपए स्वीकृत हो गए हैं। पंजाब केसरी ने 5 सितम्बर, 2019 के अंक में नंगड़ा निवासी नरेश कुमार के परिवार की दयनीय स्थिति को प्रमुखता से उजागर किया था।

इस बार रामपुर लवी मेले में अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे सूफी गायक कैलाश खेर
रामपुर अंतरराष्ट्रीय लवी मेले में इस बार सूफ़ी गायक कैलाश खैर अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे। 11 से 14 नवंबर तक चलने वाले लवी मेले की अंतिम सांस्कृतिक संध्या कैलाश खैर के नाम रहेगी। मेले का शुभारंभ 11 नवंबर को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय करेंगे जबकि समापन 14 नवंबर को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे।

ज्वालामुखी में पंचभीष्म मेले शुरू
विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी में पंचभीष्म मेले बड़ी धूमधाम से शुरू हुए। इस साल यह मेले 8 नवंबर से शुरू होकर 12 नवंबर तक चलेंगे। इस दिन सैकड़ों महिलाएं राधा कृष्ण मंदिर में तेल के 101 दीपक जलाती हैं और इन पांच दिनों में तुलसी माता का पूजन भी किया जाता है।

एकादशी पर रेणुका झील में उमड़ा आस्था का जनसैलाब
अंतर्राष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेले के दूसरे दिन हजारों श्रद्धालुओं ने पवित्र रेणुका जी झील एकादशी पर शाही स्नान किया। यहां न केवल हिमाचल प्रदेश बल्कि बाहरी राज्यों से भी भारी तादाद में श्रद्धालु स्नान करने पहुंचे।

संसारपुर टैरेस-डाडासीबा मार्ग पर फंसा ट्रक
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में एक लकड़ी से भरा ट्रक फंस गया। मामला संसारपुर टैरेस- डाडासीबा मार्ग पर देर शाम का है। जोकि शुक्रवार सुबह 10 बजे तक भी बहाल नहीं हुआ। जिस कारण आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

नौकरी का इंतजार हुआ खत्म
हिमाचल प्रदेश में नौकरी का इंतजार कर रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर है। बता दें कि मैसर्ज ईसकॉन ने हेल्पर के दस पद अधिसूचित किए हैं। जिला रोजगार अधिकारी ऊना अनीता गौतम ने बताया कि इन पदों के लिए साक्षात्कार 14 नवंबर को प्रात: 11 बजे उप रोज़गार कार्यालय हरोली में लिए जाएंगे।

सरकार के मुंह पर तमाचा
कहते हैं कि मजबूत हौसला और समाज के लिए कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो बड़ी से बड़ी रुकावट दूर की जा सकती है। इस कहावत को सुलह विधानसभा क्षेत्र के घरथू-कोना गांव में लोगों ने सही साबित कर दिखाया है।

शिलाई में बड़ा हादसा
हिमाचल प्रदेश में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। जहां एक ऑल्टो कार गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में एक की मौत हो गई है जबकि दूसरा घायल है। जिसे इलाज लिए पांवटा सिविल अस्पताल लाया गया। मृतक की पहचान सुरेंदर (35) के रूप में हुई है।

मुकेश अग्निहोत्री ने साधा निशाना
नेता विपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश को मात्र झुनझुना ही प्रदान किया है। यह दूसरी बार है जब मोदी धर्मशाला आए और दोनों बार हिमाचल को धोखा देकर चले गए। यहां जारी बयान में नेता विपक्ष ने कहा कि इन्वैस्टर मीट को मुख्यमंत्री ने राजनीति के पालने में झुलाने का काम किया है।

देवभूमि में Snow से लकदक हुए टूरिस्ट स्पॉट्स
देवभूमि में नवंबर महीने में बर्फबारी से टूरिस्ट स्पॉट्स गुलजार हो गए हैं। ऐसा लग रहा है मानो धरा पर किसी ने सफेद चादर बिछा दी हो। यहां सैलानियों की संख्या बढ़ने लगी है। पर्यटक नगरी नारकंडा के हाटू पीक पर शुक्रवार को इस सीजन की पहली बर्फबारी हुई। यहां पहाड़ियों पर दो इंच बर्फ की सफेद चादर बिछी।

रेणुका मेले में इंडियन आइडल की कृतिका तंवर ने खूब बांधा समा
अंर्तराष्ट्रीय रेणुका मेले की पहली सांस्कृतिक संध्या में स्टार कलाकार इंडियन आइडल कृतिका तंवर ने खूब समा बांधा। इसके अलावा हरियाणा के प्रसिद्ध हास्य कलाकार अरुण जैमिनी और इंडियन आइडल कुमार साहिल ने अपनी प्रस्तुति दी।

जब पहाड़ी भाषा में अभिनेत्री यामी गौतम ने इन्वेस्टर मीट में दिया भाषण
इन्वैस्टर मीट के दौरान टूरिज्म वैलनैस एंड आयुष विषय पर निवेशकों के लिए आयोजित तकनीकी सत्र में आयोजन की ब्रांड एम्बैसेडर यामी गौतम ने पहाड़ी भाषा में भाषण दिया। उन्होंने कहा कि हिमाचल वास्ते ते सारे लोकां वास्ते ये ए एतिहासिक दिन......राइजिंग हिमाचल ग्लोबल इन्वेस्टर मीट की ब्रांड एंबेसडर बॉलीवुड अभिनेत्री यामी गौतम ने इंटरेक्शन सेगमेंट में अपना वक्तव्य पहाड़ी भाषा से शुरू किया। 


kirti

Related News