रेल मार्ग के जरिए मध्य प्रदेश से जुड़ा हिमाचल, केंदीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ऊना से ट्रेन काे दिखाई हरी झंडी

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2024 - 06:20 PM (IST)

ऊना रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज का भी किया उद्घाटन
ऊना (सुरेन्द्र):
रेल मार्ग के जरिए हिमाचल और मध्य प्रदेश आपस में जुड़ गए हैं। इन ऐतिहासिक पलों के गवाह रेलवे स्टेशन ऊना पर सैंकड़ों लोग बने। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ऊना हिमाचल और इंदौर के बीच सप्ताह में 2 दिन चलने वाली इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर विधिवत रूप से शुक्रवार दोपहर 1.50 बजे रवाना किया। वहीं अनुराग ठाकुर ने ऊना रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज का रिबन काटकर उद्घाटन किया। उन्होंने इस पुल का जायजा भी लिया। इस फुट ओवरब्रिज के बनने से यात्रियों को काफी सुविधा होगी। इससे पहले प्लेटफार्म नंबर-2 पर जाने वाले यात्रियों को रेलवे पटरी से होकर जाना पड़ता था। इससे बुजुर्गों को दिक्कत झेलनी पड़ती थी। इस मौके पर ऊना के विधायक सतपाल सिंह सत्ती, पूर्व मंत्री वीरेन्द्र कंवर, पूर्व विधायक राजेश ठाकुर, बलवीर सिंह, हरोली से राम कुमार, बलवीर बग्गा, सुमित शर्मा, खामोश जैतक, विनय शर्मा, मनोहर लाल, रामपाल सैनी, राजकुमार पठानिया, विनय शर्मा, जनकराज खजांची, उमंग ठाकुर, जिप चेयरमैन नीलम कुमारी, भाजपा नेत्री संतोष सैनी, नप अध्यक्ष पुष्पा देवी, मीनाक्षी राणा सहित भाजपा नेता व रेलवे के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।
PunjabKesari

दौलतपुर चौक में 40 करोड़ से बनेगी वाशिंग लाइन
केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि दौलतपुर चौक के लिए एक वाशिंग लाइन मंजूर करवा दी गई है, जिस पर 40 करोड़ रुपए खर्च होंगे। यहां वाशिंग की सुविधा होगी और जितनी भी ट्रेनें पहले रुक जाती थीं भविष्य में उन्हें दौलतपुर चौक तक लाया जाएगा। इससे भविष्य में और ट्रेनों का हिमाचल से चलने का रास्ता खुल गया है। ऊना रेलवे स्टेशन पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि रेलवे ट्रैक को भी लम्बा करने पर काम किया जा रहा है जिससे यहां 16 बोगी की जगह 22 बोगी की ट्रेनें आ सकें। अम्ब-अंदौरा रेलवे स्टेशन आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। कुछ महीनों में वह भी बनकर तैयार हो जाएगा। अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश-मध्य प्रदेश के बीच आज नई रेल सेवा की शुरूआत हुई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व रेलवे मंत्री ने यह एक बहुत बड़ी सौगात दी है।
PunjabKesari

मोदी ने जो कहा वह करके दिखाया
ऊना से मध्य प्रदेश के इंदौर के लिए ट्रेन को हरी झंडी देने से पहले ऊना रेलवे स्टेशन पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि पिछले लम्बे समय से चली आ रही मांग को देखते हुए एक सप्ताह पहले ही ऊना से हरिद्वार के लिए ट्रेन चलाई गई है। उस समय यह मांग उठाई थी कि महाकाल व ब्रज की धरती मथुरा व वृंदावन के साथ जोड़ा जाए। आज लोगों की यह मांग भी पूरी हो गई है। एक सप्ताह में 2 बार ऊना से वृंदावन-मथुरा, वृंदावन, महाकाल लोक, आगरा, ग्वालियर से होते हुए इंदौर तक यह ट्रेन जाएगी। उन्होंने कहा कि मोदी ने जो कहा वह करके दिखाया। ऊना में दूसरा प्लेटफार्म भी बनकर तैयार हो गया है। ऊना में फुट ओवरब्रिज भी बनकर तैयार हो गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। इस बार नरेन्द्र मोदी 400 प्लस सीटों से जीत दर्ज करेंगे। हिमाचल की चारों सीटें भाजपा जीतेगी।

कांग्रेस पार्टी चुनावाें से पहले भरवाती है फार्म
कांग्रेस पार्टी द्वारा देश के युवाओं को न्याय गारंटी दिए जाने के सवाल पर केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस की गारंटियां हवा-हवाई रही हैं। जिस प्रकार हिमाचल में गारंटियां दी गई थी और वह हवा हो गई उसी प्रकार कांग्रेस अब देश भर में गारंटियां बांट रही है। हिमाचल की बहनों को कांग्रेस 1500 तो दे नहीं पाई तो देश की बहनों को 5 करोड़ कहां से देंगे। यह वह कांग्रेस है जो चुनाव से पहले फार्म भरवाती है और फिर कूड़ेदान में फैंक देती है। कांग्रेस ने विस चुनाव से पहले भी फार्म भरवाए थे और कूड़े में फैंक दिए थे। अब लोकसभा के चुनाव आ रहे हैं और फिर फार्म भरवाएंगे और फिर कूड़े में फैंकेंगे लेकिन जनता अब इनको फैंकने वाली है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News