भाजपा की सरकार में महंगाई व बेरोजगारी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड : संजय दत्त

punjabkesari.in Tuesday, Jun 29, 2021 - 07:46 PM (IST)

मनाली (ब्यूरो): वर्ष 2014 में जो पार्टी बहुत हुई महंगाई की मार अब की बार बीजेपी की सरकार के नारों के दम पर देश की सत्ता में काबिज हुई थी, आज उसी भाजपा की सरकार में महंगाई ने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में भारी गिरावट के बावजूद हिंदुस्तान में पैट्रोल, डीजल और एलपीजी की कीमतें आसमान छू रही हैं। केलांग में प्रैस वार्ता के दौरान ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं हिमाचल कांग्रेस के सह प्रभारी संजय दत्त ने यह बात कही।

स्वर्गीय इंदिरा गांधी ने देखा था अटल टनल रोहतांग का सपना

पंचायती राज चुनावों की तैयारियों की समीक्षा के लिए लाहौल पहुंचे संजय दत्त ने महंगाई और कोविड नियंत्रण में असफल रहने पर मोदी सरकार की जमकर घेराबंदी की। उन्होंने कहा कि अटल टनल का सपना भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी ने देखा था। वर्ष 2010 में यूपीए सरकार ने बजट का प्रावधान कर इस टनल का शिलान्यास किया लेकिन भाजपा सरकार ने अटल टनल के उद्घाटन से पहले यूपीए की शिलान्यास पट्टिका को हटा कर संकुचित मानसिकता का परिचय दिया।

अपनी नाकामियां छुपाने के लिए तानाशाही पर उतरी मोदी सरकार

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए अब तानाशाही पर उतर आई है। केंद्र सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चंद करीबियों को फायदा पहुंचाने के लिए मुनाफे में चल रहे सरकारी उपक्रमों को बेच रही है। उन्होंने कहा कि आज देश में बेरोजगारी और महंगाई आसमान छू रही है। देश के लाखों किसान कृषि बिल के विरोध में पिछले एक साल से आंदोलनरत हैं लेकिन अहंकार में डूबी मोदी सरकार अन्नदाता की पुकार को अनसुना कर रही है। जनता इसका आने वाले चुनावों में करारा जवाब देगी।

लाहौल-स्पीति के विकास में कांग्रेस पार्टी का योगदान

उन्होंने कहा कि लाहौल-स्पीति में लंबे समय तक विधानसभा और लोकसभा में कांग्रेस का प्रतिनिधित्व रहा है। जिले में आज जो भी विकास हुआ है, उसमें कांग्रेस पार्टी का योगदान रहा है। उन्होंंने कहा कि सोनिया और राहुल गांधी के आह्वान पर राजनीति छोड़ कर पार्टी कार्यकर्ता कोविड महामारी के दौर में गांव-गांव पहुंच कर कोविड रिलीफ  का काम कर रहे हैं। मोदी सरकार की गलत नीति से वैक्सीनेशन अभियान देश में पूरी तरफ  असफल साबित हुआ है।

ये रहे मौके पर मौजूद

इस दौरान कुल्लू सदर विधायक एवं लाहौल-स्पीति कांग्रेस प्रभारी सुंदर ठाकुर, महेश्वर सिंह चौहान पूर्व विधायक रवि ठाकुर, जिलाध्यक्ष ज्ञालसन ठाकुर, सलाहकार नोरबू बौध, पार्टी प्रवक्ता अनिल सहगल, महासचिव संजय कटोच, कूंगा बौध सेम्फल बौध, बाल कृष्ण, दलीप, गणेश व महिला कांग्रेस प्रवक्ता अनुराधा राणा समेत कई नेता मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News