हिमाचल में सितंबर में होंगे उपचुनाव : जयराम

7/30/2021 12:06:07 PM

सुंदरनगर (अंसारी) : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सितंबर के दूसरे और तीसरे सप्ताह में मंडी संसदीय क्षेत्र और 4 विधानसभा सीटों के उपचुनाव होंगे। सुंदरनगर में शुक्रवार सुबह प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पहले भी कोविड के दौर में नगर परिषद नगर पंचायत के चुनाव हुए हैं और इस दौर में भी आम जनता के सहयोग से उपचुनाव होंगे।
उन्होंने कहा कि कोविड के दौर में हिमाचल प्रदेश के 42 विधानसभा क्षेत्रों में 4000 करोड़ रुपए के उद्घाटन और शिलान्यास हुए है। हिमाचल प्रदेश में संतुलित विकास हो रहा है । लेकिन विपक्ष को रास नहीं आ रहा है। अभी चार दिनों में ही मंडी जिला में करोड़ों रुपए के शिलान्यास और उद्घाटन किए। मेजर प्रोजेक्ट का काम 1 साल के भीतर उद्घाटन के लिए तैयार करके आम जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। इसके लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए है।
लाहौल-स्पिति में मौसम साफ होते ही शुरूा होगा रेस्क्यू
मुख्यमंत्री ने कहा कि बरसात के मौसम में लाहौल-स्पीति में 221 लोग फंसे हुए हैं। सरकार में मंत्री रामलाल मारकंडे मौके पर पल-पल की स्थिति का जायजा ले रहे है लेकिन उनके खाने-पीने और ठहरने की व्यवस्था पूरी की गई है।
जैसे ही मौसम साफ होगा तो चौपर के माध्यम से रेस्क्यू का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ की बटालियन के लिए बल्ह इलाके में जगह चिन्हित कर ली गई है। हिमाचल प्रदेश के विभिन्न जगहों पर बारिश से लोगों की मौतें हुई हैं और कई लोगों को निकाल भी लिया गया है। अभी भी कई की तलाश जारी है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rajneesh Himalian

Recommended News

static