1500 प्रतिभागियों को पछाड़ विदेश में डंका बजाने को हिमाचल की बेटी तैयार

punjabkesari.in Wednesday, Jul 12, 2017 - 05:55 PM (IST)

डल्हौजी: महिलाएं गृहस्थी में पडऩे के बाद जिम्मेदारियों में ही उलझ कर रह जाती हैं। खासकर घरेलू महिलाओं के लिए तो वही चूल्हा-चौका लेकिन किसी काम या फिर मुकाम के लिए उम्र मायने नहीं रखती, बस आप में कुछ कर गुजरने का जज्बा और पॉजीटिव सोच होनी चाहिए। यह कहना है विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल डल्हौजी की श्वेता सिंह का जो सैक्रेड हार्ट सीनियर सैकेंडरी स्कूल डल्हौजी में अध्यापिका हंै। वह मिसेज इंडिया वल्र्ड वाइड सीजन 7 के फाइनल में प्रवेश कर अब वियतनाम में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाएंगी। उन्होंने बताया कि पूरे भारत से लगभग 1500 प्रतिभागियों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया था और इसके ऑडीशन पूरे भारत में हुए थे, जिनमें विश्व भर से एन.आर.आई. महिलाओं ने भी भाग लिया था। इनमें से वह टॉप 50 में आई थीं जबकि उत्तर भारत में उन्होंने टॉप 15 में स्थान बनाया। श्वेता ने बताया कि इस दौरान कुल 4 राऊंड हुए। 

हिमाचल से केवल श्वेता सिंह ही एकमात्र प्रतिभागी 
बता दें कि इस प्रतियोगिता में हिमाचल से केवल श्वेता सिंह ही एकमात्र प्रतिभागी हैं जोकि टॉप 50 में प्रवेश कर इस प्रतियोगिता में स्थान बना पाई हैं। अब श्वेता वियतनाम में 28 जुलाई से इस प्रतियोगिता में होने वाले अगले विभिन्न पड़ावों की तैयारियों में जुट गई हंै। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने के दौरान उन्हें उनके पति हरप्रीत सिंह व परिजनों का बहुत सहयोग मिला और अब उन्हें हिमाचल की जनता का सहयोग चाहिए होगा, जब 27 जुलाई से 3 अगस्त तक इस प्रतियोगिता के लिए ऑनलाइन वोटिंग शुरू होगी। उन्होंने हिमाचल की जनता से उस दौरान उन्हें मिसेज पॉपुलर टाइटल के लिए अधिक से अधिक वोट करने की अपील की। 

गुरुग्राम में होगा प्रतियोगिता का ग्रैंड फिनाले
इस प्रतियोगिता का ग्रैंड फिनाले 5 अगस्त को गुरुग्राम में होगा। श्वेता सिंह ने महिलाओं को दिए अपने संदेश में कहा कि महिलाओं का जीवन विवाह के उपरांत घर की चारदीवारी में ही सिमट कर नहीं रह जाना चाहिए बल्कि उन्हें अपने सपनों को साकार करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए और इसमें उनके परिवार को भी पूरा सहयोग करना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News