ऊना में हिम सुरक्षा अभियान शुरू, कृषि मंत्री ने जागरूकता वाहन को दी हरी झंडी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 25, 2020 - 06:07 PM (IST)

ऊना (अमित): जिला ऊना में कृषि एवं पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बुधवार को हिम सुरक्षा अभियान का शुभांरभ किया। विश्राम गृह ऊना से मंत्री ने हिम सुरक्षा अभियान के तहत जागरूकता वाहन को झंडी देकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि पूरे विश्व के अंदर कोरोना महामारी का दौर चल रहा है। दूसरा चरण काफी खतरनाक साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने प्रथम चरण में काफी एहतियात बरती, जिसमें सफलता हासिल हुई है। अब दूसरे चरण में हिम सुरक्षा अभियान की शुरूआत हुई है जोकि 27 दिसम्बर तक चलेगा। पहले भी घर-घर जाकर जांच की थी, अब पुन: घर-घर जाकर जांच की जाएगी। अभियान के तहत जिला में 631 टीमें घर-घर जाकर कोविड-19 के साथ-साथ तपेदिक, कुष्ठ रोग, मधुमेह और उच्च रक्तचाप आदि रोगों के लिए सभी लक्षणों की जानकारी एकत्र करेंगे, साथ ही सोशल डिस्टैंसिंग व मास्क लगाने के लिए जागरूक किया जाएगा।
PunjabKesari, Him Suraksha Campaign Image

कोविड काल में अपना और पार्टी का योगदान बताएं नेता प्रतिपक्ष

वहीं नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष कोविड काल में अपना और पार्टी का योगदान बताएं। मुकेश ने कहा कि कांग्रेस की स्थिति एक कुएं के मेंढक की भांति हो गई है। उन्होंने कहा कि आज विपक्ष की स्थिति यह हो गई है कि वो बंद कमरे में बैठकर आरोप-प्रत्यारोप लगाते हैं। इसलिए देशभर में जहां-जहां भी चुनाव हो रहे हैं, जनता कांग्रेस को नाकार रही है क्योंकि कांग्रेसी बयान बहादुर बने हुए हैं।
PunjabKesari, Him Suraksha Campaign Image

रोस्टर के साथ कोई भी छेड़छाड़ नहीं होगी

पंचायती राज चुनावों को लेकर विपक्ष द्वारा रोस्टर से छेड़छाड़ के आरोपों पर मंत्री ने कहा कि रोस्टर के साथ कोई भी छेड़छाड़ नहीं होगी। रोस्टर संविधान, एक्ट, नियम के अनुसार ही जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 400 से ज्यादा नई पंचायतें बनाई गई हंै। जल्द ही रोस्टर लागू करेंगे। उन्होंने पंचायत चुनावों के सही समय पर होने के सवाल कर उन्होंने कहा कि कहा कि यह जिम्मेदारी चुनाव आयोग की है। पंचायत चुनाव के लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह से तैयार है लेकिन अंतिम निर्णय चुनाव आयोग को ही लेना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News