यहां बस सेवा बंद होने से निजी व टैक्सी चालक मनमर्जी का वसूल कर रहे किराया

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2019 - 10:43 AM (IST)

भरमौर: एक महीने से अधिक का समय बीच चुका है, लेकिन अभी तक चम्बा-भरमौर एन.एच. बस सेवा के लिए बंद पड़ा हुआ है। इस स्थिति का लाभ कुछ निजी वाहन मालिक मनमाना किराया वसूल कर उठा रहे हैं। प्रशासन से तमाम आग्रह बौने साबित हो रहे हैं। बग्गा तक तो चम्बा से बस सुविधा लोगों को मिल रही है मगर बग्गा से भरमौर या होली तक मजबूरन छोटे व निजी वाहनों के माध्यम से ही लोगों को आना-जाना पड़ रहा है, जिसमें अपनी मर्जी का किराया वे लोगों से ले रहे हैं। 

इन दिनों में आज तक मात्र छोटे वाहन ही इस मार्ग पर लोगों के लिए परिवहन का साधन बने हुए हैं। हल्की सी बारिश के बाद भी बग्गा, धरवाला, लोथल, त्रिलोचन महादेव, दुर्गेठी व लाहल आदि स्थानों पर भू-स्खलन के कारण सड़क मार्ग अक्सर अवरुद्ध ही रहता है, जिस कारण लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए अनेक कष्टों का सामना करना पड़ता है। सड़क मार्ग अवरुद्ध होने पर टैक्सी चालकों व बिना टैक्सी परमिट के वाहन चालकों की पौबारह हो जाती है। पिछले एक महीने से भी अधिक समय से बग्गा-भरमौर व होली सड़क मार्ग पर बसें न चलने के कारण टैक्सी चालक यात्रियों से मनमाना किराया वसूल रहे हैं।

बग्गा से लेकर भरमौर तक 200 से 300 रुपए तक प्रति सवारी किराया लिया जा रहा है तो खड़ामुख से भरमौर के लिए 50 से लेकर 100 रुपए तक वसूले जा रहे हैं। एन.एच. प्रबंधन व एन.एच.पी.सी. के कछुआ चाल चल रहे सड़क मुरम्मत कार्य के कारण इस मार्ग पर हर रोज आवाजाही करने वाले लोगों के साथ-साथ जनजातीय क्षेत्र भरमौर के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क मार्ग में फंसे लोगों का कहना है कि इस अवैध वसूली को रोकने के लिए पुलिस व प्रशासन शीघ्र प्रभावी कदम उठाए।




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News