यहां बारिश से थम जाती है तखनाड़ के बाशिंदो की जिंदगी

punjabkesari.in Monday, Aug 20, 2018 - 09:34 AM (IST)

कोटला : लगातार हो रही बारिश के कारण हर जगह जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इसी कड़ी में ज्वाली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत भाली पंचायत के तखनाड़ गांव में बरसात के कारण लगभग 300 से अधिक लोग पिछले कई वर्षों से परेशानी का सामना करते आ रहे हैं। बरसात में स्थानीय लोगों का जीवन थम सा जाता है।

न तो गांव का कोई व्यक्ति दिहाड़ी लगा सकता है और न ही गांव का बच्चा स्कूल जा सकता है। इस गांव में एस.सी. और एस.टी. के 90 फीसदी परिवार हैं। स्थानीय निवासी पदम, जोंडू, सुरिंद्र व सुनील आदि ने बताया कि पहले भी कई सरकारें आईं व गईं पर हमारी समस्या जस की तस बनी हुई है। उन्होंने बताया कि गत वर्ष खड्ड के उफान पर होने के कारण गांव की एक गर्भवती महिला को अस्पताल नहीं पहुंचाया जा सका, जिस कारण उसकी मौत हो गई थी। उनका कहना है कि अगर खड्ड पर पैदल पुल का निर्माण भी किया होता तो किसी की मौत न होती। स्थानीय वासियों ने प्रशासन व विधायक अर्जुन सिंह से मांग की है की हमारी समस्या का निपटारा अतिशीघ्र किया जाए।

वहीं भाली पंचायत प्रधान सुदर्शना कुमारी ने कहा कि अगर यहां पर एक क्रॉसिंग पुल बनता है तो यहां के स्थानीय लोगों का जीवन बरसात के दिनों में भी सामान्य हो जाएगा। इसके साथ उन्होंने कहा कि यह मामला विधायक अर्जुन सिंह के ध्यान में है और हमने पंचायत की तरफ से प्रस्ताव डालकर पी.डब्ल्यू.डी. विभाग को भेज दिया है
और यह कार्य अतिशीघ्र पूरा होने की उम्मीद है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News