यहां फर्जी Income Tax अफसर बनकर लोगों को बनाया शिकार, ऐसे हुआ खुलासा

punjabkesari.in Saturday, Feb 25, 2017 - 10:45 AM (IST)

ऊना: ए.टी.एम. कार्ड जारी रखने के नाम पर पिन नंबर पूछे जाने के बाद अब आयकर अधिकारियों के नाम पर व्यवसायियों को फर्जी कॉल्स आने लगी हैं। व्यवसायियों को एक आला आयकर अधिकारी के हवाले से फोन कॉल्स आ रही हैं। व्यवसायियों से एक बताए गए बैंक अकाऊंट में राशि डालने के लिए कहा जा रहा है। जिस अधिकारी का नाम लिया जा रहा है, वहां पता करने पर उस अधिकारी का नाम तो सही पाया जा रहा है लेकिन कॉल्स करने वाले उनके नाम पर फर्जीवाड़ा कर रहे हैं। किसी व्यवसायी को चैरिटी के नाम पर तो किसी को एक मरीज की मदद करने के लिए तुरंत पैसे डालने की बात कही जा रही है। जिला मुख्यालय सहित आसपास के कस्बों के व्यवसायी असमंजस में हैं। कुछ ठगे भी जा चुके हैं। 


ऐसे लगा ठगी का पता
एक जानकार ने उस आयकर अधिकारी को फोन किया तो संबंधित अधिकारी ने किसी भी व्यवसायी को फोन कॉल्स करने व यहां तक कि उनका नम्बर तक भी मालूम न होने की बात कही। अब तक काफी व्यवसायी ऐसी राशि जमा करवा चुके हैं। पता चला है कि न केवल ऊना जिला बल्कि बिलासपुर के कुछ व्यवसायियों को ऐसी कॉल्स आ चुकी हैं। ठगी के इस नए गोरखधंधे से लोग परेशान हैं। अब उस बैंक अकाऊंट नम्बर की डिटेल हासिल की जा रही है जिसका खाता एक राष्ट्रीयकृत बैंक में है। इसमें राशि जमा हो चुकी है। पता लगाया जाना बाकी है कि आखिर यह खाता है किसका। 


मामले की जांच के बाद करेंगे शिकायत
मामले की पुष्टि करते हुए एक व्यवसायी ने बताया कि उसके पास जब कई लोग एक साथ फोन कॉल्स आने तथा उस अधिकारी के नाम की पुष्टि करने के लिए पहुंचे, तब मामला खुला। अधिकारी किसी दूसरे राज्य में सेवारत हैं। उनके नाम पर यह फर्जी कॉल्स आ रही हैं। हालांकि संबंधित अधिकारी को इस मामले की कोई जानकारी नहीं है। व्यवसायी के मुताबिक अब इस मामले की पड़ताल की जाएगी। उसके बाद ही मामले की शिकायत पुलिस में करने पर विचार किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News