हिमाचल में शुरू होगी हैली टैक्सी सेवा, संचालकों ने दी सहमति

punjabkesari.in Wednesday, May 09, 2018 - 12:43 AM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश में हैली टैक्सी सेवा शुरू करने की कवायद तेज हो गई है। हैली टैक्सी संचालकों ने हिमाचल प्रदेश के विभिन्न स्थानों के लिए हैली टैक्सी सेवा का संचालन शुरू करने को लेकर सहमति दे दी है। आगामी दिनों में हैली टैक्सी सेवा शुरू करने को लेकर औपचारिकताएं पूरी कर आगामी कदम उठाया जाएगा। हैली टैक्सी सेवा शुरू होने से शिमला से मंडी, शिमला से कसौली, शिमला से रामपुर, मनाली से कुल्लू, मंडी से कुल्लू, नाथपा-झाकड़ी से रामपुर व रामपुर से नाथपा-झाकड़ी आसानी से हैलीकॉप्टर से पहुंचा जा सकेगा। इन रूटों पर हैली टैक्सी सेवा शुरू करने के लिए प्रक्रिया अमल में जाई जा रही है।


अतिरिक्त मुख्य सचिव ने की बैठक
इसके अलावा मंगलवार को शिमला में अतिरिक्त मुख्य सचिव (पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन) मनीषा नंदा की अध्यक्षता में विभिन्न हैली टैक्सी संचालक कंपनियों के साथ बैठक हुई। बैठक में उड्डयन कंपनी मै. पवन हंस लिमिटेड, मै. स्काईवन एयर वेज, मै. इंड जैट के अतिरिक्त हिमाचल प्रदेश होटल एसोसिएशन, हिमाचल प्रदेश टूअर एवं ट्रैवल्ज एसोसिएशन के सदस्यों के अतिरिक्त जिला शिमला के विभिन्न होटलों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। पर्यटन विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव (पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन) मनीषा नंदा ने विभिन्न उड्डयन हैली टैक्सी कंपनियों को सरकार की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।


कई स्थानों में एयर कनैक्टीविटी बढ़ाना अति आवश्यक
उन्होंने बताया कि विभिन्न प्रतिनिधियों से प्राप्त सूचना तथा जानकारी के आधार पर आगामी प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है ताकि प्रदेश में एयर टैक्सी सेवाओं को साकार किया जा सके। उन्होंने बताया कि बैठक में उपस्थित सभी एयर टैक्सी संचालकों ने हिमाचल प्रदेश में एयर टैक्सी संचालन के लिए अपनी सहमति दी है। प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश के कई स्थानों में एयर कनैक्टीविटी बढ़ाना अति आवश्यक है ताकि पर्यटकों के साथ-साथ आमजन को आवागमन के लिए सुविधा प्रदान की जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News