हिमाचल में इस दिन भारी बर्फबारी की चेतावनी, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

11/20/2019 8:13:38 PM

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल में ठंड का प्रकोप बढऩे लगा है। मंगलवार को प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में बादल छाए रहे, वहीं केलांग में तापमान शून्य से 3.9 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। भीषण ठंड की वजह से कई झीलें व नाले जम गए हैं। मौसम विभाग ने प्रदेश के अनेक क्षेत्रों में आगामी 3 दिन बारिश व बर्फबारी की संभावना जताई है। 22 नवम्बर को पूरे प्रदेश में बारिश व बर्फबारी के आसार हैं, साथ ही पहाड़ी इलाकों में व्यापक बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है।

26 नवम्बर को फिर से बारिश व बर्फबारी की संभावना

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि प्रदेश के उच्च पर्वतीय इलाकों में कुछ स्थानों पर 22 नवम्बर को भारी हिमपात और मध्यवर्ती स्थानों पर गरज के साथ भारी बारिश व ओलावृष्टि का अनुमान है तथा इसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 23 नवम्बर तक मौसम खराब रहेगा। 24 व 25 नवम्बर को मौसम साफ  हो जाएगा लेकिन 26 नवम्बर को फिर से बारिश व बर्फ बारी की संभावना है।

न्यूनतम तापमान पर एक नजर

बुधवार को किन्नौर के कल्पा में न्यूनतम तापमान 1.6 डिग्री, मनाली में 2.4 डिग्री, सियोबाग में 4.5 डिग्री, भुंतर में 4.7 डिग्री, कुफ री में 6.7 डिग्री, शिमला में 7.3 डिग्री, चम्बा में 8.2 डिग्री, डल्हौजी में 8.5 डिग्री, धर्मशाला में 9.6 डिग्री, ऊना में 9.8 डिग्री, बिलासपुर में 11 डिग्री और हमीरपुर में 11.3 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया।


Vijay

Related News