सोलन में भारी हिमपात से जनजीवन अस्त-व्यस्त, कई वाहनों पर गिरे पेड़

punjabkesari.in Friday, Feb 04, 2022 - 08:59 PM (IST)

सोलन (रवीन्द्र): सोलन जिले में भारी हिमपात के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। जिले के कई क्षेत्रों में रास्ते बर्फबारी के कारण बंद हो गए हैं, जिसके चलते एचआरटीसी की बसें रूटों पर ही फंसी हुई हैं व कुछ रूटों पर आधे रास्ते तक ही बसें जा पा रही हैं। अधिक बर्फबारी वाले क्षेत्रों में लोग अपने घरों में ही कैद होकर रह गए हैं। बर्फबारी के कारण पेड़ों के गिरने से बिजली की तारें टूट गई हैं, जिससे बिजली गुल हो गई है। शुक्रवार को सोलन, चायल, कंडाघाट, वाकनाघाट, नौणी, मतिऊल, खनोग, धारों की धार, हैप्पी वैली, बड़ोग, कसौली, बाड़ीधार, गनागुघाट व आसपास के क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है। बर्फबारी व भारी बारिश के कारण कई स्थानों पर ल्हासे व पेड़ सड़कों व गाड़ियों पर गिरे हैं। लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी रास्तों को खोलने में लगे हुए हैं। इसके अलावा विद्युत बोर्ड के कर्मचारी भी भारी बर्फबारी के बीच विद्युत आपूर्ति बहाल करने में दिन-रात जुटे हुए हैं। 
PunjabKesari, Tree Fell Down Image

यहां फंसी हैं बसें 

एचआरटीसी सोलन डिपो की बसें खनोग-सोलन रूट पर खनोग में, धनेश्वर-सोलन रूट पर धनेश्वर में व धरेच-सोलन रूट की धरेच में बसें फंसी हुई हैं। धारों की धार-सोलन रूट पर 2 बसें, जिम्मीधार-सोलन रूट पर चंबीधार में व बिजमल-सोलन रूट पर नेरवा में एचआरटीसी सोलन की बसें बर्फबारी के कारण फंसी हुई हैं। इन क्षेत्रों में भारी बर्फबारी के कारण रूट खोलने में कई दिन लगेंगे। इसके अलावा शिमला के लिए वाकनाघाट तक ही बसें चल पा रही हैं। चायल मार्ग भी बंद पड़ा हुआ है।
PunjabKesari, Snowfall Image

फिसलन होने के कारण मालरोड किया बंद 

बर्फबारी के कारण फिसलन होने के कारण कुछ समय के लिए चंबाघाट से सोलन आने वाला मालरोड वाहनों के लिए बंद करना पड़ा। इसके अलावा सोलन से धर्मपुर वाया बड़ोग को भी पुलिस ने वाहनों के लिए बंद किया है। इस मार्ग पर चढ़ाई में अधिक फिसलन होने के कारण इसे बंद किया गया था। जौणाजी मार्ग पर एक बड़ा पेड़ टिप्पर पर गिर गया, जिससे टिप्पर को नुक्सान हुआ है।

विद्युत बोर्ड के 200 कर्मचारियों ने संभाला मोर्चा

बिजली बोर्ड के अधिशासी अभियंता विकास गुप्ता ने बताया कि शहर के अलावा चायल, नगाली व ब्रूरी सहित अन्य क्षेत्रों में बारिश व बर्फबारी के कारण पेड़ गिरने से कई स्थानों पर बिजली की तारें टूट गई हैं। बर्फबारी के बीच विद्युत बोर्ड के कनिष्ठ अभियंताओं सहित करीब 200 कर्मचारी विभिन्न क्षेत्रों में बिजली व्यवस्था बनाए रखने के लिए मोर्चा संभाले हुए हैं।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News