शिकारी देवी व कमरुनाग में फिर से भारी हिमपात, शीतलहर का प्रकोप बढ़ा

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 07:24 PM (IST)

गोहर (ब्यूरो): मौसम ने एक बार फिर से करवट बदलते ही मार्च के दूसरे सप्ताह में पहाड़ों की चोटियां बर्फ से सराबोर कर दी हैं जबकि निचले इलाकों में दिनभर रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है। शिकारी देवी व कमरुनाग में फिर से भारी हिमपात होने के चलते शीतलहर बढ़ गई है। जानकारी के मुताबिक शिकारी देवी में करीब डेढ फुट, तुंगासीगढ़ व कमरुनाग में सवा फुट से लेकर 8 इंच तक ताजा हिमपात हुआ है। शैटाधार, मगरुगला, छतरी, भुलाह, गाडागुशैणी, कलहणी, सपेहनीधार, देवीदहढ़, झौर आदि पहाड़ी इलाकों में जमकर बर्फबारी हुई है।
PunjabKesari, Snowfall Image

सराज की 5 सड़कें अवरुद्ध

सराज में बार-बार बर्फबारी के कारण बढ़ रही दुश्वारियों से स्थानीय लोग भारी मुश्किल में पड़ गए हैं। शनिवार को बाजार में खरीदारी व अपने रोजमर्रा जरूरतों को पूरा करने के लिए पहुंचे लोग ठंड में ठिठुरते नजर आए। वहीं ताजा हिमपात से सराज के 5 सड़क मार्गों गाड़ागुसैणी-टपनाली घाट, छतरी-गाड़ागुसैण, जंजैहली-छतरी, थाची-डिडर और थाटा-समवास पर यातायात पूरी तरह प्रभावित है।
PunjabKesari, Snowfall Image

एसडीएम थुनाग ने लोगों से की ये अपील

पहाड़ों में हो रही बर्फबारी और मैदानी इलाकों में हो रही बारिश से किसान व बागवानों को मौसम के तापमान में गुठलीदार फलों की फ्लावरिंग की सैटिंग प्रभावित होने की भी आशंका जताई जा रही है। वहीं एसडीएम थुनाग सुरेंद्र मोहन ने स्थानीय लोगों व पर्यटकों से अपील की है कि कोई भी शिकारी देवी समेत अन्य जोतों की ओर न जाए, यहां पहले से ही बर्फ की मोटी परत जमा है। लोग खराम मौसम को देखते सावधानी बरतें।
PunjabKesari, Snowfall Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News