स्वास्थ्य विभाग का कारनामा, श्रेय की होड़ में BJP देने जा रही था मदर चाइल्ड हॉस्पिटल की बलि

punjabkesari.in Saturday, Nov 23, 2019 - 01:12 PM (IST)

ऊना (अमित) : हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में सीएम दौरे को लेकर स्वास्थ्य विभाग का एक बड़ा कारनामा सामने आया है, स्वास्थ्य विभाग ऊना में बनने वाले शिशु मातृ स्वास्थ्य खंड का दूसरी बार शिलान्यास करने की योजना बना रहा था जबकि दो साल पहले तत्कालीन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और तत्कालीन सीएम वीरभद्र सिंह द्वारा किया जा चुका है।मामला चर्चा में आते ही विभाग द्वारा एमसीएच शिलान्यास का कार्यक्रम ही रद्द कर दिया गया। हालांकि विभाग द्वारा अस्पताल परिसर में शिलान्यास पट्टिका के लिए स्ट्रक्चर भी खड़ा कर दिया गया है। ऊना में 20 करोड़ की लागत से बनने वाले एमसीएच सेंटर का स्वास्थ्य विभाग दूसरी बार शिलान्यास करवाने की योजना बना रहा था लेकिन सीएम दौरे से ठीक कुछ घंटे पहले ही स्वास्थ्य विभाग ने आनन फानन में कारनामे पर पर्दा डालने के लिए शिलान्यास कार्यक्रम रद्द कर दिया।
PunjabKesari

दरअसल 17 सितंबर 2017 में उस समय के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने भी इस एमसीएच सेंटर का शिलान्यास किया था ,जिसमें उस समय के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह भी उपस्थित रहे थे। जेपी नड्डा द्वारा ही हिमाचल प्रदेश सरकार को एमसीएच सेंटर स्वीकृत करने के साथ ही 4 करोड से अधिक का बजट भी दिया गया था, लेकिन सुस्त कार्यप्रणाली के चलते डीपीआर अन्य कार्यों में देरी हुई और शिलान्यास के 2 साल बाद भी एक ईंट तक इस एमसीएच सेंटर की नहीं लग पाई ,जबकि अस्पताल के प्रवेश द्वार पर जेपी नड्डा व वीरभद्र सिंह शिलान्यास पट्टिका जरूर चमका कर लगाई गई है।
PunjabKesari

अब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रवास में 24 नवंबर को शाम के समय क्षेत्रीय अस्पताल के परिसर में इसी एमसीएच सेंटर का फिर से शिलान्यास का कार्यक्रम तय किया गया था। जिसका जिक्र बकायदा सीएम के टूर प्रोग्राम में भी किया गया था और शिलान्यास के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा शिलान्यास पट्टिका का स्ट्रक्चर भी खड़ा कर दिया गया है।जब मामला चर्चा में आया तो स्वास्थ्य विभाग ने आनन फानन में इस शिलान्यास कार्यक्रम को रद्द कर दिया। सीएमओ ऊना डा. रमन कुमार ने माना कि एमसीएच का शिलान्यास करवाया जाना था लेकिन पहले शिलान्यास हो जाने के कारण अब इसे रद्द कर दिया गया है। लेकिन सीएम के टूर प्रोग्राम में यह कार्यक्रम शामिल होने और शिलान्यास पट्टिका के लिए स्ट्रक्चर खड़ा करने के सवाल पर सीएमओ कोई जबाब नहीं दे पाए।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News