Sirmaur: हरियाणा में ट्यूबवैल पर लेटा था हैड कांस्टेबल जसवीर सैनी, एक फोन कॉल से पकड़ में आया

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2024 - 02:03 PM (IST)

नाहन (आशु): सिरमौर जिला के कालाअम्ब पुलिस थाना में तैनात लापता हैड कांस्टेबल जसवीर सैनी को जिला पुलिस व सीआईटी ने हरियाणा के नारायणगढ़ के समीप गुजरा क्षेत्र से सही सलामत बरामद कर लिया है। पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए मामले की जांच कर रहे स्टेट सीआईडी क्राइम के डीआईजी डीके चौधरी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जब वह इस मामले की जांच के लिए नाहन पहुंचे तो पाया कि जिला पुलिस द्वारा विभिन्न गठित टीमें हर स्तर पर हैड कांस्टेबल की तलाश में जुटी हुईं थीं। डीआईजी ने कहा कि आज की तारीख में कोई भी व्यक्ति ज्यादा देर फोन से दूर नहीं रह सकता है, जबकि हैड कांस्टेबल पहले से ही अपना फोन गाड़ी में छोड़कर गया था। फिर भी ऐसा लग रहा था कि 2-4 घंटे से ज्यादा कोई भी व्यक्ति फोन से दूर नहीं रह सकता। लिहाजा जानकारों पर यही प्रैशर डाला कि ऐसा नहीं हो सकता है कि लापता व्यक्ति किसी के सम्पर्क में न हो। इस पर लगातार काम किया जा रहा था। इसी बीच शुक्रवार शाम को कालाअम्ब में ही मौजूद पांवटा साहिब की डीएसपी अदिती सिंह को एक फोन कॉल आई कि लापता हैड कांस्टेबल जसवीर सैनी नारायणगढ़ के समीप एक ट्यूबवैल पर है। इसके बाद डीएसपी की अगुवाई में टीम नारायणगढ़ के समीप गुजरा क्षेत्र में पहुंची, जहां हैड कांस्टेबल ट्यूबवैल पर लेटा हुआ था। यहां से टीम ने उसे सुरक्षित बरामद कर लिया।

लापता नहीं, बल्कि खुद छिपा हुआ था हैड कांस्टेबल
डीआईजी ने बताया कि हैड कांस्टेबल की बरामदगी के बाद परिजनों को भी सूचित कर बुलाया लिया गया था, लेकिन जब मेडिकल के लिए हैड कांस्टेबल को लेकर गए तो उसकी तबीयत थोड़ी ठीक नहीं थी, जिसके चलते उसे नाहन मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है, जो अब पूरी तरह से स्वस्थ है। फिलहाल हैड कांस्टेबल की डिटेल स्टेटमैंट लेना अभी बाकी है, जिसके बाद आगामी जानकारी सांझा की जाएगी। डीआईजी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि हैड कांस्टेबल जसवीर लापता नहीं था, बल्कि छिपा हुआ प्रतीत होता है, क्योंकि लापता तो वह होता है, जिसे पता नहीं चलता कि वह कहां जा रहा है। ऐसे में कहा जा सकता है कि वह लापता नहीं था, बल्कि खुद छिपा हुआ था। उन्होंने कहा कि मामले में डिटेल इन्क्वायरी कर विभागीय जांच होगी।

मारपीट केस की अब सीआईडी करेगी जांच
कालाअम्ब पुलिस थाना के अंतर्गत देवनी सड़क पर 8 जून को पंजाब के कुछ व्यक्तियों द्वारा स्थानीय व्यक्तियों से लाठी-डंडों से की गई मारपीट के मामले की जांच अब सीआईडी को सौंप दी गई है। बता दें कि यह वही केस है, जिसकी जांच का जिम्मा हैड कांस्टेबल जसवीर सैनी को सौंपा गया था। पत्रकार वार्ता में एसपी रमन कुमार मीणा ने बताया कि गत शुक्रवार को इस केस को सीआईडी को ट्रांसफर कर दिया गया है, जिसको लेकर आईजी कार्यालय से आदेश मिल चुके हैं। बता दें कि इस मामले में जहां जांच अधिकारी हैड कांस्टेबल जसवीर पर पीड़ित पक्ष द्वारा समझौता व धमकाने के आरोप लगाए गए हैं, वहीं जसवीर ने भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में इसी मामले में धारा 307 को शामिल करने का दबाव बनाने की बात कही थी। लिहाजा अब इस पूरे मामले की जांच सीआईडी को सौंपी गई है।

पैसों के लेनदेन को लेकर हैड कांस्टेबल का ऑडियो भी वायरल
पैसों के लेनदेन को लेकर अब हैड कांस्टेबल जसवीर का एक कथित आडियो भी वायरल हो रहा है, जिसकी पुलिस जांच कर रही है। अभी इस मामले में जिला पुलिस किसी नतीजे पर पहुंचती, उससे पहले ही हैड कांस्टेबल को लेकर यह सारा घटनाक्रम सामने आ गया। पत्रकार वार्ता में कथित आडियो वायरल मामले में पूछे सवाल पर एसपी मीणा ने कहा कि दरअसल पैसों के लेन-देन का यह मामला किसी अन्य केस से संबंधित है, जिसकी शिकायत पिछले महीने 17 मई को आई। एसपी ने कहा कि शिकायत में एक व्यक्ति ने हैड कांस्टेबल जसवीर सैनी पर 45 हजार रुपए लेने का आरोप लगाया और उस व्यक्ति ने हैड कांस्टेबल की ऑडियो भी बनाई। एसपी ने बताया कि यह आडियो जांच के लिए पुलिस को मिलती है। इसकी प्रारंभिक जांच डीएसपी हैडक्वार्टर द्वारा की जाती है, जिसमें आरोपों की पुष्टि पाई जा रही थी। इस मामले में अभी आगामी जांच की जानी है, लेकिन उससे पहले ही हैड कांस्टेबल को लेकर यह सारा घटनाक्रम घटित हो गया।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News