Hamirpur: कभी भी गिर सकती है ज्योली देवी प्राथमिक स्कूल के भवन की छत

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 03:14 PM (IST)

बिझड़ी, (सुभाष): बड़सर उपमंडल के राजकीय प्राथमिक स्कूल ज्योली देवी जिसमें प्री-प्राइमरी के 19 और पहली से 5वीं कक्षा तक 47 विद्यार्थी अपने भविष्य को तराश रहे हैं, के भवन की हालत इतनी दयनीय हो चुकी है कि अध्यापकों और छात्रों को डर के साए में पढ़ना और पढ़ाना पड़ रहा है।

स्कूल का जर्जर हुआ भवन किसी भी समय किसी अनहोनी को अंजाम दे सकता है। स्कूल की ऊपरी मंजिल पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। छत और दीवारों का पलस्तर उतर चुका है और छत का सरिया बाहर निकल चुका है।

ऐसी स्थिति में बारिश में निचली मंजिल में भी पानी रिस कर पहुंच रहा है। स्कूल प्रबंधन समिति की प्रधान कमलेश कुमारी और सदस्यों पम्मी देवी, दलजीत सिंह, बबिता कुमारी व पूजा रानी सहित बच्चों के अभिभावकों ने सरकार और विभाग से गुहार लगाई है कि स्कूल भवन की स्थिति को जल्द सुधारा जाए, ताकि बच्चे सुरक्षित माहौल में शिक्षा ग्रहण कर सकें।

शिक्षा खंड अधिकारी बिझड़ी सुदेश कुमारी का कहना है कि भवन की स्थिति के बारे में उच्चाधिकारियों को अवगत करवा दिया है और जल्द इसके लिए बजट का प्रावधान करने का आग्रह किया गया है। जिला हमीरपुर प्राथमिक शिक्षा उपनिदेशक अशोक कुमार का कहना है कि भवन की मुरम्मत के लिए आगामी कार्रवाई हेतु उच्चाधिकारीयों को बजट स्वीकृत करने के लिए लिखा है फिर भी मैं खुद मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लूंगा और जो भी संभव होगा, किया जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News