शिकायत निवारण समिति की बैठक से अधिकारी नदारद, मंत्री राजीव सहजल ने दिए ये आदेश

punjabkesari.in Saturday, Nov 30, 2019 - 07:19 PM (IST)

सोलन (नरेश पाल): जिलाधीश कार्यालय सोलन में शनिवार को जिला शिकायत निवारण समिति की द्वितीय बैठक सामाजिक न्याय अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डॉ. राजीव सहजल की अध्यक्षता में हुई। इस मौके पर स्थानीय विधायक कर्नल धनीराम शांडिल, डीसी सोलन केसी चमन, भाजपा नेता, सभी विभागों के अधिकारी और गैर-सरकारी सदस्य मौजूद रहे। इस बैठक में विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई और समस्याओं को जल्द से जल्द निपटाने के दिशा-निर्देश के दिए गए।

बैठक में न आने वाले अधिकारियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

कैबिनेट मंत्री ने बैठक में न आने वाले अधिकारियों को सख्त हिदायत दे डाली तथा ऐसे अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि बैठक लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए की जाती है ताकि समयानुसार उनकी समस्याओं को दूर किया जा सके लेकिन कुछ अधिकारियों का बैठक और जनमंच जैसे कार्यक्रमों में आनाकानी करना उचित नहीं है, ऐसे अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

विद्युत विभाग को लगाई कड़ी फटकार

बैठक में विद्युत विभाग की ज्यादातर समस्या लोगों द्वारा देखने को मिली। इस पर मंत्री ने विभाग के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए कड़े दिशा-निर्देश भी दिए हैं उन्होंने कहा कि विभाग को पहले अवगत कराना चाहिए कि आज शहर में बिजली व्यवस्था नहीं रहेगी।

खनन माफिया पर चलेगा सरकार का डंडा

बैठक में अवैध तरीके से खनन करने के मुद्दे पर भी चर्चा से माहौल गर्म रहा। इस पर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि विभाग को निर्देश दिए कि खनन माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि खनन माफिया के खिलाफ तथ्य लाए जाएं और उसके बाद कार्रवाई कर जाए। अगर उसके बाद भी विभाग कार्रवाई नहीं करता है तो संबंधित विभाग पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News