सरकारी योजनाओं को पंचायत स्तर पर तेजी से करें क्रियान्वित: सुरेश कुमार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2024 - 10:08 AM (IST)

भोरंज। विधायक सुरेश कुमार ने भोरंज विधानसभा क्षेत्र के सभी पंचायत प्रधानों, पंचायत जनप्रतिनिधियों, सचिवों, तकनीकी सहायकों और ग्रामीण रोजगार सेवकों को निर्देश दिए हैं कि वे सरकार की सभी योजनाओं को पंचायत स्तर पर तेजी से क्रियान्वित करने की दिशा में कार्य करें, ताकि पात्र लोगों तक इनका लाभ पहुंच सके। मंगलवार को यहां मिनी सचिवालय में क्षेत्र के पंचायत जनप्रतिनिधियों तथा विभागीय अधिकारियों एवं फील्ड कर्मचारियों के साथ बैठक के दौरान सुरेश कुमार ने ये निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि पंचायत जनप्रतिनिधियों और फील्ड कर्मचारियों को आम लोगों की समस्याओं की जमीनी हकीकत और विभिन्न सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में आ रही दिक्कतों की वास्तविक जानकारी होती है। सुरेश कुमार ने बताया कि 27 अगस्त को शुरू होने जा रहे हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मॉनसून सत्र से पहले पंचायत जनप्रतिनिधियों और फील्ड कर्मचारियों से आवश्यक फीडबैक एवं सुझाव प्राप्त करने के लिए ही उन्होंने यह बैठक बुलाई है। विधायक ने कहा कि बैठक में विभिन्न विकास कार्यों और जनसमस्याओं को लेकर हुई व्यापक चर्चा के बाद वह इन महत्वपूर्ण मुद्दों को विधानसभा सत्र के दौरान सरकार के ध्यान में लाएंगे।

सुरेश कुमार ने कहा कि जिन विकास कार्यों के लिए बजट आवंटन और अन्य सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं, उनमें बिलकुल भी विलंब नहीं होना चाहिए। पूर्ण हो चुके कार्यों के उपयोगिता प्रमाण पत्र भी तुरंत प्रेषित किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर किसी विकास कार्य में जमीन से संबंधित विवाद जुड़े हुए हैं, तो उनके निपटारे के लिए पंचायत जनप्रतिनिधियों को भी आगे आना चाहिए।

यह भी पढ़ें- रकड़याल में विशेष बच्चों के स्कूल के लिए भूमि आवंटन पर आपत्तियां आमंत्रित

इस अवसर पर विधायक ने पंचायतवार विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की तथा आधिकारियों-कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। बैठक में एसडीएम संजय स्वरूप और खंड विकास अधिकारी कुलवंत सिंह ने विभिन्न विकास कार्यों का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया। इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विजय बन्याल, पार्टी के अन्य पदाधिकारी एवं वरिष्ठ नेता, तहसीलदार डॉ. आशीष शर्मा, विभिन्न पंचायतों के प्रधान, सचिव, तकनीकी सहायक और ग्रामीण रोजगार सेवक भी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh