पुनर्स्थापना कार्यों के लिए सरकार ने 15 करोड़ रुपये जारी किए

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2019 - 04:50 PM (IST)

शिमला (योगराज) :राज्य सरकार ने राज्य में पिछले दो दिनों के दौरान मूसलाधार बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हुए पुनर्स्थापना कार्यों के लिए विभिन्न विभागों को 15 करोड़ रुपये जारी किए हैं।यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज शिमला से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उपायुक्तों को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि पिछले दो दिनों के दौरान भारी बारिश के कारण राज्य में 25 लोगों की जान चली गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने लोक निर्माण विभाग को 10 करोड़ ,सिंचाई और जनस्वास्थ्य विभाग को 4 करोड़ और पुनर्स्थापना कार्यों के लिए HPSEBL को 1 करोड़ रुपये जारी किए हैं। उन्होंने राज्य के उपायुक्तों को अपने-अपने जिलों में नुकसान का तुरंत आकलन करने और सरकार को जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया।

उन्होने उपायुक्त शिमला को निर्देश दिया कि सेब बेल्ट में सड़कों की बहाली पर विशेष जोर दिया जाए ताकि उत्पादकों को अपनी उपज के परिवहन में कठिनाई का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि खतरनाक घोषित किए गए पेड़ों को भी पहचाना और हटाया जाना चाहिए ताकि किसी भी घटना से बचा जा सके। उन्होंने उपायुक्तों को अपने-अपने जिलों में बिजली, पानी की आपूर्ति और संचार नेटवर्क की शीघ्र बहाली सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला प्रशासन को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि स्थानीय लोग और पर्यटक नदी तल के पास उद्यम न करें क्योंकि जल स्तर में अचानक वृद्धि खतरनाक हो सकती है। उन्होंने कहा कि कालका-शिमला और पठानकोट- मंडी-मनाली जैसे प्रमुख राष्ट्रीय राजमार्गों से मलबे और रुकावट को जल्द से जल्द साफ किया जाना चाहिए ताकि यातायात का सुचारू प्रवाह सुनिश्चित हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News