बिजली बोर्ड के 18,000 कर्मियों को इतने % DA का तोहफा, अधिसूचना जारी

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2019 - 09:45 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड के 18,000 कर्मचारियों को 4 फीसदी डीए की सौगात मिली है। बोर्ड प्रबंधन की तरफ से इस आशय संबंधी अधिसूचना जारी कर दी गई है। अधिसूचना के अनुसार बोर्ड कर्मचारियों को सितम्बर माह के देय वेतन के साथ 4 फीसदी डीए का नकद भुगतान किया जाएगा। इससे पहले बीते जनवरी से देय राशि का एरियर जीपीएफ में जमा होगा, साथ ही बोर्ड के रिटायर कर्मचारियों को 6 माह के डीए का एरियर एकमुश्त देने संबंधी अधिसूचना जल्द जारी होगी। बिजली बोर्ड के कार्यकारी निदेशक अश्विनी कुमार शर्मा की तरफ से डीए देने संबंधी अधिसूचना जारी की गई है।

सीएम ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर की थी घोषणा

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की तरफ से स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के कर्मचारियों को जनवरी माह से 4 फीसदी डीए देने की घोषणा की गई थी। इस घोषणा के बाद सरकार के कर्मचारियों को डीए के भुगतान को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई थी। अब प्रदेश के बोर्ड और निगम अपनी वित्तीय स्थिति के अनुसार अपने कर्मचारियों को डीए का भुगतान कर रहे हैं। इसी तरह अन्य स्वायत्त संस्थान यानी विश्वविद्यालय अपने स्तर पर डीए को जारी करेंगे।

डीए मिलने पर एसोसिएशन ने जताई प्रसन्नता

हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड लिमिटेड मिनिस्टीरियल सॢवसिज एसोसिएशन ने डी.ए. मिलने पर प्रसन्नता जताई है। एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष हरिनंद वर्मा ने इसके लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से कर्मचारियों को समय-समय पर वित्तीय लाभ दिए जा रहे हैं, जिसमें अब डी.ए. का भुगतान भी किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News