घुमारवीं को मिला HRTC का सब डिपो

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2019 - 12:15 PM (IST)

घुमारवीं (मुकेश): बिलासपुर के विधानसभा घुमारवीं विधायक राजेन्द्र गर्ग ने हिमाचल पथ परिवहन निगम के सब डिपो का शुभारंभ किया। इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ने अपने घुमारवीं प्रवास के दौरान घुमारवीं में हिमाचल पथ परिवहन निगम की सब डिपो खोलने की घोषणा की थी और इसके लिए जगह चिन्हित करने के आदेश भी दिए थे। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान में घुमारवीं सब डिपो के पास 3 बीघा 18 बिस्वा जमीन उपलब्ध है तथा 6 बीघा जमीन जो कि अब धानीघाट स्थान में स्थित है, उनके हस्तांतरण का कार्य प्रगती पर है। इस डिपो से लोकल व लंबे रूट पर बस सेवाएं चलाने का प्रोपोजल प्रदेश सरकार को भेजा जा चुका है। साथ ही अलग से विधायक प्राथमिकता मामलों में भी इसे शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि सब डिपो खुलने से स्थानीय जनता को इसका भरपुर फायदा मिलेगा व निगम के राजस्व में भी वृद्धि हागी। 
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि इसके अलावा 22 बिस्वा निजी भूमि के हस्तातंरण का कार्य भी प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि बस अड्डा घुमारवीं में अग्रिम आरक्षण काउंटर भी खोल दिया गया है, जिसमें सुबह 5 बजे से रात 9 बजे तक इस सुविधा का पूरे हिमाचल व राज्य के बाहर जाने आने वाले लोग इसका लाभ उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सुखद आश्चर्य है कि इस काउंटर के खुलने से जनता को फायदा पहुंचा है। उन्होंने कहा कि घुमारवीं क्षेत्र को एक अलग पहचान दिलाने के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा सिविल अस्पताल को 100 बिस्तरों का कर दिया गया है तथा 17 डॉक्टर व पैरामैडिकल के पद स्वीकृत किए गए हैं ताकि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सके।

इस अवसर पर क्षेत्रीय प्रबंधक पवन शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि सब डिपो घुमारवीं में निगम की 25 बसें हैं, जो कि विभिन्न क्षेत्रों के अन्तर्गत 55 मार्गों पर अपनी सेवाएं दे रहीे हैं। उन्होंने बताया कि इस सब डिपों में 25 चालक, 25 परिचालक, 7 कर्मचारी विभिन्न पदों पर कार्यालय में व 6 कर्मचारी मिनी कार्यशाला में कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि इस सब डिपों में बसों को डीजल डालने के लिए अपना डीजल पम्प 20 हजार लीटर क्षमता के साथ उपलब्ध है, जो कि यहां की बसों के साथ-2 निगम की अन्य बसों को भी डीजल उपल्बध करवाता है। यहां पर निगम का अपना एक मिनी स्टोर भी उपलब्ध तथा चालकों/परिचालकों के विश्राम के लिए एक विश्राम गृह उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि इस सब डिपों से निगम के अन्य डिपों की 70 के करीब लम्बे मार्गों की बसें आती व जाती हैं तथा दो वाल्वों बसें सरकाघाट से दिल्ली व रिवालसर से दिल्ली जाती हैं।


 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News