पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा, गला दबाते हुए तोड़ दी थी सास के गले की हड्डी

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2017 - 06:45 PM (IST)

घुमारवीं : बिलासपुर जिला के मजारी क्षेत्र में बहू के हाथों मारे जाने के बाद घर के भीतर ही गाड़ दी गई सास के शव का पोस्टमार्टम करवा लिया गया है। पोस्टमार्टम में इस बात के साफ  संकेत मिल गए हैं कि आरोपी महिला ने अपनी सास का गला दबाकर हत्या की। इस दौरान दोनों में थोड़ी देर के लिए संघर्ष भी हुआ लेकिन बहू-सास को लेकर मन में उपजी नफरत से इतने आवेश में थी कि सास का गला दबाते हुए उसने इतना अधिक जोर लगाया कि सास के गले की हड्डी ही टूट गई और उसकी श्वसन नली आदि में गहरी क्षति पहुंचने के कारण उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सकों ने पुलिस टीम को भी अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट दे दी है। इस संबंध में अब बिसरा की रिपोर्ट सामने आने की देर है। प्रारंभिक रिपोर्ट के तथ्यों की अधिकारिक पुष्टि कर दी गई है। 

संपत्ति के बंटवारे को लेकर था विवाद
सूत्रों ने बताया कि मजारी गांव के रहने वाले महेंद्र सिंह की कुछ माह पहले संदिग्ध मौत हो गई थी। उसके बाद उसकी पत्नी कमलजीत कौर व सास जसकौर के बीच में संपत्ति के बंटवारे को लेकर लगातार विवाद हो रहा था। दोनों को अक्सर लोगों ने कथित तौर पर जुबानी बहस करते हुए भी सुना था। सूत्रों का कहना है कि जसकौर अपनी संपत्ति को किसी और को देने की बातें करती थी तो बहू कमलजीत कौर इस बात से अपनी सास से खुन्नस खाए हुए थी। पुलिस ने अपने यहां दर्ज मुकद्दमे में मुख्य आरोपी के रूप में कमलजीत कौर को बनाते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया था और शव का पोस्टमार्टम जिला अस्पताल बिलासपुर में करवा लिया गया है। 

गलने लग पड़ा था शव, खरोंचों का नहीं चल पाया पता
जसकौर के शरीर पर बहू से झगड़े के दौरान किसी प्रकार की कोई जोर जबरदस्ती में लगी खरोंचों आदि के निशान इसलिए नहीं पोस्टमार्टम दिख पाए हैं क्योंकि शव गलने लग पड़ा था और चमड़ी उतर जाने के कारण इन सामान्य घावों का यूं पता नहीं चलता है लेकिन पुलिस को अपनी जांच को आगे बढ़ाने के लिए पोस्टमार्टम की यह प्रारंभिक रिपोर्ट काफी है, जिसमें यह तथ्य मिल रहे हैं कि मौत दम घुटने से हुई है और इसके लिए कत्ल की आरोपी बहू ने जसकौर का गला घोंटा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News