बाइक चालक की मौत मामले में SP ऊना की बड़ी कार्रवाई, गगरेट थाना प्रभारी व सह प्रभारी और हैड कांस्टेबल Suspend

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 06:43 PM (IST)

गगरेट (बृज): उपमंडल गगरेट के अम्बोटा गांव में सड़क किनारे खड़े टिप्पर से एक बाइक के टकरा जाने से चालक की हुई मौत के मामले में अब एसपी दिवाकर शर्मा के अनुशासन का चाबुक कार्यकारी पुलिस थाना प्रभारी, सह प्रभारी व यातायात पुलिस के हैड कांस्टेबल पर चला है। दुर्घटना का कारण बने टिप्पर को समय रहते सड़क से हटा पाने में असफल रहे इन अधिकारियों को एसपी दिवाकर शर्मा ने तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। प्रदेश के इतिहास में यह पहला मामला होगा जब किसी अधिकारी ने एक नागरिक की मौत का कड़ा संज्ञान लिया हो।

एसपी दिवाकर शर्मा ने ड्यूटी में लापरवाही मानते हुए कार्यकारी पुलिस थाना प्रभारी सब इंस्पैक्टर कल्याण सिंह, सह प्रभारी सब इंस्पैक्टर सुशील कुमार व यातायात पुलिस के हैड कांस्टेबल विजय कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर इन्हें लाइन हाजिर होने के आदेश जारी किए हैं। इसके साथ ही इनके विरुद्ध विभागीय जांच भी बिठा दी है। विभागीय जांच का जिम्मा एएसपी विनोद धीमान को दिया गया है।

बता दें कि 27 जनवरी को अम्बोटा गांव में सड़क किनारे खड़े एक टिप्पर से मोटरसाइकिल के टकरा जाने से मोटरसाइकिल चालक संजय कुमार की मौत हो गई थी। इस मामले में गांववासियों ने समय रहते टिप्पर को सड़क से न हटाने को लेकर इसे पुलिस विभाग की लापरवाही बताते हुए चक्का जाम किया था।

एसपी दिवाकर शर्मा ने कड़ा संज्ञान लेते हुए स्वयं घटनास्थल का दौरा किया था और इस मामले में यातायात पुलिस के हैड कांस्टेबल विजय कुमार को तत्काल लाइन हाजिर करते हुए इसकी जांच डीएसपी हरोली को सौंपते हुए 7 दिन के भीतर जांच रिपोर्ट प्रेषित करने को कहा था। जांच रिपोर्ट में पाया गया कि उक्त टिप्पर 22 से 27 जनवरी तक अम्बोटा गांव में सड़क किनारे खड़ा रहा और इसका काफी हिस्सा सड़क में ही था।

इस दौरान कार्यकारी पुलिस थाना प्रभारी, सह प्रभारी व यातायात पुलिस के हैड कांस्टेबल कई बार अम्बोटा गांव से गुजरे लेकिन किसी ने भी दुर्घटना की आशंका को भांपते हुए टिप्पर को वहां से हटाने का प्रयास नहीं किया। हालांकि यातायात पुलिस के हैड कांस्टेबल विजय कुमार ने टिप्पर को सड़क से हटाने के लिए प्रयास किए लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाए और उन्होंने टिप्पर का चालान काटा था। एसपी दिवाकर शर्मा ने कहा कि जरा सी लापरवाही के चलते एक निर्दोष नागरिक की जान चली गई। हर प्राणी की जान कीमती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News