सियाचिन में शहीद हुआ हिमाचल का लाल, राजकीय सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई(Video)

punjabkesari.in Tuesday, Dec 31, 2019 - 11:34 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): माइनस 50 डिग्री तापमान वाले सियाचिन ग्लेशियर में देश की रक्षा करते शहीद हुए हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर के वरुण का मंगलवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस मौके पर हमीरपुर के विधायक नरेंद्र ठाकुर, एसडीएम डॉ. चिंरजी लाल, एसएचओ हमीरपुर मौजूद रहे। शहीद वरुण अपने पीछे पत्नी, दो बेटे (7 और 3 वर्ष), भाई व माता-पिता को छोड़ गया है।
PunjabKesari, Tribute Image

मंगलवार को हमीरपुर के हथली खड्ड पर शहीद को उसके पैतृक गांव के सैंकड़ों लोगों ने नम आंखों से अंतिम विदाई दी। इस मौके पर पंजाब रैजीमैंट के सैनिकों ने अपने शहीद साथी को सलामी दी। शहीद वरुण को उनके भाई ने मुखाग्निदी।
PunjabKesari, Martyr Funeral Image

शहीद के दोस्त विकास बताया ने कि वरुण काफी मिलनसार था और 3 महीने पहले ही उससे मुलाकात करके गया था। वहीं विधायक नरेंद्र ठाकुर ने शहीद को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि देश व जिला ने वीर सैनिक खोया है। उन्होंने कहा कि शहीद के परिवार की जो भी सहायता होगी उसे सरकार की सहायता से पूरा किया जाएगा।
PunjabKesari, MLA Narender Thakur Image

बता दें कि जिला मुख्यालय के साथ लगते दुलेड़ा गांव के निवासी वरुण कुमार शर्मा (34) पुत्र अमरनाथ करीब 15 वर्ष पहले 6 डोगरा रैजीमैंट में भर्ती हुए थे। बीते 20 दिसम्बर को जब वह सियाचिन गिलेश्यिर पर थे तो उन्हें अचानक सिरदर्द हुआ और खून की उल्टी भी हो गई। मौसम खराब होने के चलते वहां पर हैलीकॉप्टर नहीं आ सका और वरुण को इलाज के लिए लेह से बाई रोड ही लद्दाख तक लाना पड़ा। 20 दिसम्बर शाम को उनका ऑप्रेशन हुआ। इसके बाद उन्हें कमांड अस्पताल चंडीमंदिर शिफ्ट कर दिया गया लेकिन यहां बीते रविवार को दोपहर बाद वरुण ने दम तोड़ दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News