शिमला में ताजा Snowfall, वाहनों के थमे पहिए, तापमान में आई भारी गिरावट

punjabkesari.in Monday, Jan 06, 2020 - 12:17 PM (IST)

ठियोग/कुल्लू (सुरेश) : हिमाचल प्रदेश में आगामी तीन दिनों की चेतावनी के बाद आज से मौसम ने अपने तेवर बदलने शुरू कर दिए हैं। सुबह के समय प्रदेश की ऊपरी पहाड़ियों पर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है ऐसे में सड़कों पर फिसलन बहुत ज्यादा हो गई है। यहां सुबह बर्फ के फाहे गिरे। जिले के ऊंचाई वाले इलाकों कुफ़री, नारकंडा, खड़ापत्थर, चांशल के साथ जिला किन्नौर में भी बर्फ गिर रही है। बर्फ गिरने से तापमान में भारी कमी आई है और शीतलहर तेज हो गई है। ऊपरी शिमला में बर्फ गिरने से वाहनों की रफ्तार थम गई है।
PunjabKesari

वहीं कुल्लू जिला की ऊंची पहाड़ियों में बीती रात से ही लगातार बर्फबारी हो रही है, जिसके चलते निचले क्षेत्रों में बारिश से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई। लाहुल-स्पीति में बर्फबारी के कारण जनजीवन ठप हो गया है। पहाड़ों पर हो रही ताजा पर बर्फबारी से पारा माइनस डिग्री नीचे लुढ़क गया है।
PunjabKesari

ताजा बर्फबारी के बाद दर्जनों बस रूटों पर यातायात प्रभावित हुआ है जिसके चलते लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है। मौसम विभाग की ओर से आगामी दो दिनों तक मौसम खराब रहने की चेतावनी दी है, प्रशासन की तरफ से भी लोगों को अलर्ट जारी किया है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News