खनन व्यवसाय करने का झांसा देकर देहरादून के दंपति ने हड़पे 46 लाख

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2019 - 10:22 PM (IST)

नाहन: मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी जिला सिरमौर के आदेशों के बाद पुलिस ने देहरादून निवासी पति-पत्नी के खिलाफ खनन व्यवसाय करने का झांसा देकर धोखाधड़ी से 46 लाख रुपए हड़पने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई सतपाल अग्रवाल पुत्र स्व. सीताराम निवासी गुन्नुघाट की शिकायत पर की है। एसपी अजय कृष्ण शर्मा ने बताया कि शिकायतकर्ता सतपाल अग्रवाल ने देहरादून निवासी आरोपी राजीव अग्रवाल व उसकी पत्नी वंदना अग्रवाल के खिलाफ धोखाधड़ी कर 46 लाख रुपए हड़पने का मामला दर्ज करवाया है।

पति-पत्नी ने ऐसे रची साजिश

एसपी ने बताया कि शिकायत के अनुसार सतपाल अग्रवाल का बेटा अभिषेक देहरादून में डेरा खास क्षेत्र में दुकान चला रहा था। आरोपी राजीव व उसकी पत्नी वंदना बेटे की दुकान के साथ अंशुल डेयरी चला रहे थे। धीरे-धीरे आरोपियों ने उसके बेटे के साथ नजदीकियां बनाईं। इसके बाद दोनों आरोपियों ने उसके बेटे के साथ नाहन में उनके घर आना-जाना शुरू कर दिया। इस बीच उन्होंने खनन व्यवसाय चलाने का प्रस्ताव रखा और लगभग एक करोड़ रुपए खर्च होने की बात कही। उन्होंने उक्त राशि में से 50 प्रतिशत हिस्सा देने की सलाह भी दी। उनके बेटे ने आरोपियों की बात पर विश्वास कर लिया और 46 लाख रुपए राज्य सहकारी बैंक के खाते से देहरादून में आरोपी वंदना अग्रवाल के पीएनबी के खाते में जमा करवा दिए लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद आरोपियों ने खनन का व्यवसाय शुरू नहीं किया।

पैसे वापस मांगे तो दी जान से मारने की धमकी

एसपी ने बताया कि शिकायत के अनुसार आरोपियों ने धोखाधड़ी व बेइमानी की है और शिकायतकर्ता ने जब अपने पैसे वापस मांगे तो आरोपियों ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी। एसपी ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गुन्नुघाट पुलिस चौकी में भारतीय दंड संहिता की धारा 406, 420, 506, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News