इंश्योरैंस पॉलिसी के नाम पर व्यक्ति से ठगे 15 लाख, धोखाधड़ी का मामला दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Nov 26, 2020 - 11:29 PM (IST)

नगरोटा बगवां (बिशन): निकटवर्ती ग्राम पंचायत मूमता के एक व्यक्ति से इंश्योरैंस पॉलिसी के नाम पर करीब 15 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। मूमता के भीम सिंह ने इस संबंध में थाना नगरोटा बगवां में शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत के अनुसार भीम सिंह ने वर्ष 2015 में अपने बेटे की एक इंश्योरैंस कंपनी से 10 वर्ष की अवधि के लिए एक पॉलिसी करवाई थी जिसकी वाॢषक किस्त 15500 रुपए थी। वर्ष 2015 से 2017 तक तीन किस्तों की 46 हजार रुपए अदायगी कंपनी को की गई।

इसके 1 वर्ष उपरांत शिमला से कंपनी के एक अधिकारी का फोन आया कि आपकी पॉलिसी में नोमिनी नहीं है तथा यदि कोई अनहोनी घटना होती है तो कंपनी की तरफ से कोई लाभ नहीं मिलेगा। अधिकारी ने कहा कि आप यह पॉलिसी बंद कर दो तथा दूसरी पॉलिसी ले लो जिसमें पिछला पूरा पैसा दे दिया जाएगा। शिकायतकर्ता के अनुसार उसने उक्त पॉलिसी बंद करके वर्ष 2017 में अपने नाम पर दूसरी पॉलिसी बनाई और उसकी किस्त 49500 रुपए समलोटी बैंक में जमा करवा दी। इसके उपरांत वर्ष 2018 में दिल्ली से कंपनी के एक व्यक्ति का फोन आया कि उपरोक्त पॉलिसी रिलीज फंड के लिए कार्यालय में आई है और इसे रिलीज करने के लिए कुछ पैसे जमा करवाने के लिए कहा। इस पर शिकायतकर्ता ने बैंक में 3 लाख 30 हजार रुपए जमा करवा दिए।

इसके उपरांत भी शिकायतकर्ता को अलग-अलग जगह से फोन आते रहे और उनके कहने पर पैसे भेजता रहा। भीम सिंह ने बताया कि इस दौरान कंपनी ने करीब 15 लाख रुपए की रकम ठग ली। शिकायतकर्ता ने बैंक के माध्यम से पैसे भेजे, पैसों की सभी रसीदें पुलिस में जमा करवा दी हैं। थाना प्रभारी श्याम लाल ने बताया कि पुलिस ने भीम सिंह की शिकायत पर धारा 420 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन आरम्भ कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News