सहकारी सभा नंगल जरियालां में सवा करोड़ की हेराफेरी, पूर्व सचिव के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2019 - 11:08 PM (IST)

गगरेट (बृज): विकास खंड गगरेट के अंतर्गत आने वाली कृषि सहकारी सभा नंगल जरियालां में सभा सदस्यों की एक करोड़ रुपए से ज्यादा की अमानत राशि को हड़प करने का मामला सामने आया है। सहकारिता विभाग द्वारा करवाए गए ऑडिट में इस गबन का खुलासा होते ही विभागीय अधिकारियों के भी हाथ-पांव फूल गए हैं। अब आनन-फानन में सहायक पंजीयक सहकारी सभाएं की शिकायत पर गगरेट पुलिस ने सभा के पूर्व सचिव के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

ऑडिट में हुआ गबन का खुलासा

कृषि सहकारी सभा नंगल जरियालां लंबे अरसे से सुर्खियों में है। नंगल जरियालां के ही पूर्व सैनिक परमपाल जरियाल सभा में अनियमितताओं को लेकर लंबे समय से आवाज उठाते आए हैं लेकिन अभी तक संबंधित महकमा भी कोई कड़ी कार्रवाई नहीं कर पाया था। सभा सदस्यों की अमानत को हड़प करने का खुलासा उस समय हुआ जब विभाग ने सभा का ऑडिट करवाया। ऑडिट के दौरान करीब 1,24,53,569 रुपए के हेर-फेर का खुलासा हुआ है। इस पैसे का न तो कोई वाऊचर मिला और न ही किसी रजिस्टर में इसका कोई खुलासा हुआ है। ऑडिट रिपोर्ट सहायक पंजीयक सहकारी सभाएं के पास पहुंचने पर उनके भी कान खड़े हो गए। बड़े पैमाने पर हुए इस गोलमाल के पीछे पूर्व सचिव पर उंगली उठ रही है।

सवाल : पहले भी हुए ऑडिट, क्यों पकड़ में नहीं आया मामला?

हालांकि इससे पहले भी सभा के ऑडिट होते आए हैं लेकिन बड़ा सवाल यह है कि आखिर पूर्व सचिव की सेवानिवृत्ति के बाद ही यह मामला पकड़ में क्यों आया। इससे पहले हुए ऑडिट में ऐसी कोई खामी क्यों नहीं पकड़ी गई। विभाग पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। मामला उजागर होने के बाद सहायक पंजीयक सहकारी सभाएं ने गगरेट पुलिस थाना में करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी को लेकर पूर्व सचिव के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया है। डी.एस.पी. मनोज जम्वाल ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News