पूर्व CPS का जयराम सरकार पर बड़ा हमला, कहा-खोखले निकले आपदा से निपटने के सारे दावे(Video)

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2019 - 02:23 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक एवं सीपीएस सोहन लाल ठाकुर ने प्रदेश सरकार के मानसून को लेकर आपदा से निपटने के सारे दावे पूर्ण रूप से खोखले करार दिए हैं। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर तंज कसते हुए कहा कि जब प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा देखे जाने वाले लोक निर्माण विभाग की सड़कों की हालत ठीक नहीं हो तो अन्य विभागों की क्या दुर्दशा होगी। उन्होंने प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मानसून सीजन शुरू होने से पहले प्रदेश सरकार ने बड़े-बड़े दावे किए थे लेकिन पिछले दिनों हुई बारिश ने सरकार के सारे दावों को फेल साबित कर दिया है।

उन्होंने कहा कि गत वर्ष निहरी-किंदर सड़क का कोट नाला के पास एक स्लैब गिर गया। इसकी वजह से सड़क पर वाहनों की आवाजाही बंद हो गई और नाले के बीच से ही छोटी गाडिय़ों के लिए सड़कबना दी गई। उन्होंने कहा कि एक वर्ष बीत जाने के बाद भी सरकार उक्त सड़क पर बने स्लैब को ठीक करवाने में नाकाम रही है। वहीं विभाग द्वारा मौके पर की गई अस्थायी व्यवस्था भी अब भारी बारिश होने से खराब हो गई है तथा 6 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक सड़क बंद पड़ी हुई है, जिसकी वजह से बसें नहीं गुजर पा रही हंै। उन्होंने कहा कि इस मार्ग के बंद होने से बंदली, सोझा, जरल, धनयारा, हाड़ाबोई सहित रोहांडा, चौकी, पंडार व झुंगी आदि गांवों के लोगों को शिमला जाने के लिए अधिक किराया खर्च करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि सुंदरनगर के डैहर व सलापड़ के विभिन्न क्षेत्रों में लिंक मार्ग बंद पड़े हुए हैं, जिस कारण जनता को भारी परेशानियों का सामना कर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि बारिश को लेकर संवेदनशील व भू-स्खलन वाले क्षेत्रों में सरकार की इस प्रकार की लचर कार्यप्रणाली ने किए गए दावों की कलई खोल कर रख दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के विभागीय अधिकारी सुप्त अवस्था में हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बंद पड़े हुए विभिन्न मार्गों को जल्द न खोला गया तो सरकार विरोधी आंदोलन छेड़ दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News