भारी बारिश के चलते सरसा नदी उफान पर, 3 अस्थायी पुल बहे

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 08:57 PM (IST)

नालागढ़ (सतविंद्र): भारी बारिश के चलते सरसा नदी के उफान पर आने से 3 अस्थायी पुल बह गए हैं। इन पुलों के बहने से 3 गांवों का संपर्क कट गया है। सरसा नदी पर स्थानीय लोगों ने पंचायत व विभाग की मदद से अस्थायी पुल बनाए थे। नदी में बड़े सीमैंट के पाइप दबाकर उसके ऊपर मिट्टी और बजरी डालकर ये पुल बनाए गए थे। वीरवार को सरसा नदी का जलस्तर बढ़ने से हांडा कोंडी, खोल बैली और बगवानियां घराट गांव को जोड़ने वाले तीनों अस्थायी पुल बह गए। इससे इन गांवों का संपर्क अन्य स्थानों से कट गया है। हांडा कोंडी में गौ अभ्यारण्य केंद्र है, जहां पर करीब 500 बैल रह रहे हैं। अब अगर यहां पर किसी बैल को उपचार की जरूरत पड़ती है तो यहां पर जाना असंभव हो गया है।

झूला पुल बनाकर लोगों को काले पानी से निकाले सरकार : सुरेंद्र सैणी
बीडीसी सदस्य सुरेंद्र सैणी ने बताया कि उन्होंने लोगों की मदद से इन तीनों पुलों का निर्माण करके यहां के लोगों को यातायात सुविधा मुहैया करवाई थी। सरसा नदी में पानी आने से ये तीनों पुल पहली ही बरसात की भेंट चढ़ गए। बागवानियां घराट गांव में 30 से अधिक परिवार हैं, जिन्हें वाया खरूणी और बंगला वैली होते हुए 7 किलोमीटर का अतिरिक्त सफर करने के बाद अपने गांव पहुंचना पड़ेगा। वहीं खोल बैली के लोगों को खेड़ा नानोवाल पुल पार करके कई किलोमीटर सफर तय करने के बाद अपने गांव पहुंचना पड़ेगा। बरसात के दिनों में यहां के लोगों को काले पानी की सजा काटनी पड़ती है। उन्होंने इन तीनों स्थानों पर झूला पुल बनाने की मांग की है। 

सरकार से स्थायी पुल बनाने की मांग
उधर, पशुपालन विभाग के डाॅ. बीबी करकरा ने बताया कि हांडा कोंडी में पल रहे पशुओं के लिए भी उनके पास एक माह का चारा है। एक फार्मासिस्ट वहीं पर रहता है, जिससे अभी फिलहाल दवाइयों की कोई कमी नहीं आएगी। उन्होंने सरकार से यहां पर स्थायी पुल बनाने की मांग की है, जिससे बरसात में अभ्यारण्य केंद्र में आने-जाने की कोई दिक्कत न रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News