हिमाचल में अब पहली से 8वीं कक्षा के विद्यार्थियों की भी होगी ऑनलाइन परीक्षा

9/25/2020 9:59:51 PM

शिमला (प्रीति): 9वीं से 12वीं कक्षा की ऑनलाइन परीक्षा लेने के बाद शिक्षा विभाग अब पहली से 8वीं कक्षा के विद्यार्थियों की भी ऑनलाइन परीक्षा लेने जा रहा है। इस संबंध में सरकार ने शिक्षा विभाग को 17 अक्तूबर तक सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद पहली से 8वीं कक्षा के विद्यार्थियों की ऑनलाइन परीक्षा करवाई जाएगी। बता दें कि प्रारंभिक शिक्षा विभाग इस दौरान पहली से 8वीं कक्षा के विद्याॢथयों के लिए ऑनलाइन व्हाट्सएप क्विज प्रतियोगिता आयोजित कर रहा था लेकिन अब इन विद्यार्थियों की भी परीक्षाएं होंगी, जिसकी डेटशीट जल्दी जारी कर दी जाएगी।

5 दिन में आए 23953 विद्यार्थी

प्रदेश में 21 सितम्बर को स्कूल खोले गए हैं। ऐसे में 9वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थी शिक्षकों से परामर्श लेने के लिए स्कूल आए हैं। विभाग के मुताबिक इन 5 दिनों में प्रदेशभर के स्कूलों में 23953 विद्यार्थी स्कूल पहुंचे हैं जबकि 49955 शिक्षक ड्यूटी देने स्कूल आए हैं।

शिक्षा मंत्री ने ली समीक्षा बैठक

कैबिनेट के कितने फैसलों को शिक्षा विभाग ने जमीनी स्तर पर उतारा है, इसको लेकर आज शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने समीक्षा बैठक ली। समीक्षा बैठक में शिक्षा सचिव ने भाग लिया। बैठक में शिक्षा मंत्री ने पिछले दौरान कैबिनेट में हुए फैसलों को अमलीजामा पहनाने के निर्देश शिक्षा सचिव को दिए हैं।


Vijay

Related News