सलूणी के डांड बाजार में दुकान, कमरा व स्टोर जलकर राख, लाखों का नुक्सान

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 08:51 PM (IST)

सलूणी (शक्ति): जिला चम्बा के उपमंडल सलूणी के डांड बाजार में एक दुकान अग्निकांड की भेंट चढ़ गई। इस घटना में प्रभावित दुकानदार को लाखों का नुक्सान हुआ है। जानकारी के अनुसार सुरेश कुमार पुत्र जनता डांड बाजार में होटल का व्यवसाय करता है। हर दिन की तरह सोमवार को दिन भर दुकानदारी करने के उपरांत दुकान बंद कर अपने गंतव्य को गया। देर रात दुकान में अचानक आग लग गई। कान के भीतर रखे गैस सिलैंडर के आग पकड़ते ही जोर के धमाके से क्षेत्र दहल उठा। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर दुकान सहित एक कमरा और एक स्टोर को राख के ढेर में तबदील कर दिया। आग लगने की भनक लगते ही दुकानदार सहित ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने में जुट गए। मगर तब तक आग ने दुकान सहित कमरा और स्टोर को जला कर राख कर दिया था। मगर ग्रामीण अन्य दुकानों को बचाने में कामयाब रहे। 

प्रभावित स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना उपमंडल प्रशासन को दी। सूचना मिलते ही अग्निशमन चौकी सलूणी की टीम गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंची और आग पर पूरी तरह काबू पाया। लोगों ने बताया कि प्रभावित व्यक्ति गरीब परिवार से संबंध रखता है और होटल कर अपने परिवार का पालन-पोषण करता था लेकिन दुकान जलने से उसे परिवार का पालन-पोषण करने की चिंता सताने लगी है। दुकानदार सुरेश कुमार ने बताया कि इस घटना में उसकी दुकान सहित एक कमरा और स्टोर के साथ खाद्य सामग्री और गैस सिलैंडर के साथ अन्य बहुमूल्य सामान जल गया है। संबंधित क्षेत्र के ग्रामीण राजस्व अधिकारी संजीव कुमार घटना स्थल पर पहुंचे और मौके का जायजा लेकर नुक्सान की रिपोर्ट तैयार कर अपने उच्चाधिकारी को प्रेषित की।

कार्यवाहक तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार सलूणी करतार चंद ने बताया कि आग लगने की सूचना जैसे ही ग्रामीणों की ओर से उन्हें मिली तो तुरंत प्रभावी कार्रवाई करते हुए अग्निशमन कर्मचारियों और संबंधित क्षेत्र के ग्रामीण राजस्व अधिकारी को मौके जाने के निर्देश दिए। फील्ड अधिकारी की ओर से मिली रिपोर्ट के मुताबिक प्रभावित दुकान को 4 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। प्रशासन की ओर से प्रभावित दुकानदार को 5 हजार रुपए फौरी राहत राशि दे दी गई है। 
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News