नगरोटा बगवां बाजार में फिर बरपा आग का कहर, 2 माह में तीसरी घटना से सहमे दुकानदार

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 09:07 PM (IST)

नगरोटा बगवां (ब्यूरो): शुक्रवार देर रात एक बार फिर नगरोटा बगवां बाजार में आग का कहर बरपा। आधी रात को अचानक लगी आग से महिंद्रा बैग व बूट हाऊस की दुकान पूरी तरह जल कर राख हो गई, जिसमें दुकानदार महिंद्र कुमार पुत्र जौंडा का लाखों रुपए का सामान व संपत्ति जल कर राख हो गई। आग की चपेट में साथ लगती कृष्ण कुमार की दुकान शृंगार इम्पोरियम व सकीनी राम के ढाबे की छत व अंदर रखा सामान भी जल जाने से काफी नुक्सान हो गया।
नगरोटा बगवां बाजार में 2 महीने के अंतराल में आग लगने की यह तीसरी घटना है। इस कारण क्षेत्र में दहशत का माहौल है। इससे पहले अनुपम हार्डवेयर में 2 बार आग लगने से करोड़ों का सामान व संपत्ति जल कर नष्ट हो चुकी है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को स्थानीय लोगों ने देर रात करीब साढ़े 12 बजे हनुमान मंदिर के सामने महिंद्रा बैग एवं बूट हाऊस की दुकान में आग की लपटें निकलते देखीं तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस व अग्निशमन विभाग को दी। सूचना मिलते ही अग्निशमन चौकी नगरोटा बगवां की गाड़ी मौके पर पहुंच गई तथा एसएचओ नगरोटा बगवां अशोक राणा भी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए।

आग इतनी भयानक थी कि कांगड़ा से भी अग्निशमन विभाग की गाड़ी मंगवानी पड़ी। अग्निशमन कर्मियों ने करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के उपरांत आग पर काबू पा लिया लेकिन तब तक दुकान पूरी तरह जल कर राख हो चुकी थी तथा साथ लगती 2 दुकानों को भी नुक्सान पहुंचा। शनिवार को एसडीएम शशि पाल नेगी, डीएसपी कांगड़ा सुनील राणा, एसएचओ अशोक राणा, फोरैंसिक विशेषज्ञ राजेश जम्वाल ने मौके पर पहुंच कर आग लगने के कारणों एवं नुक्सान का जायजा लिया।

इस अवसर पर फोरैंसिक टीम ने तथ्य जुटा कर जांच हेतु अपने कब्जे में लिए। अग्निपीड़ित दुकानदार मङ्क्षहद्र कुमार ने आशंका जाहिर की है कि आग स्वयं नहीं लगी, बल्कि किसी व्यक्ति द्वारा लगाई गई है। डीएसपी कांगड़ा सुनील राणा ने बताया कि पीड़ित दुकानदार की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ  धारा 436 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन आरंभ कर दी है। एसडीएम नगरोटा बगवां शशिपाल नेगी ने बताया कि अग्निपीड़ित दुकानदार महिंद्र सिंह को प्रशासन की ओर से 10 हजार रुपए फौरी राहत के रूप में दिए गए हैं।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News