बिजली चोरी पर विभाग की बड़ी कार्रवाई, 42 लोगों को ठोका लाखों रुपए का जुर्माना

1/22/2020 4:00:32 PM

पांवटा साहिब (प्रेम वर्मा): विद्युत मंडल पांवटा साहिब ने काफोटा व टिम्बी में छापेमारी कर बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 42 लोगों पर लगभग 9 लाख जुर्माना ठोका है। विभाग की इस कारवाई से क्षेत्र में खलबली मच गई है। विभागीय सूत्रों के अनुसार विद्युत बोर्ड मंडल पांवटा साहिब को लगातार बिजली चोरी के संकेत मिल रहे थे। बोर्ड के अधिकारी इस पर नजर रखे हुए थे। बता दें कि क्षेत्र में मांग अनुसार लगाए गए ट्रांसफार्मर से कहीं अधिक बिजली की खपत की जा रही थी जबकि मीटर रीडिंग अलग कहानी बयां कर रही थी।
PunjabKesari, Power Theft Image

बोर्ड के अधिकारियों ने योजनाबद्ध तरीके से अधिशासी अभियंता डीएस ठाकुर की अध्यक्षता में टीम गठित कर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया। कार्रवाई के दौरान बोर्ड की टीम ने क्षेत्र के कफोटा में 24 व टिम्बी में 18 लोगों को बिजली की चोरी करते हुए रंगे हाथों पकड़ा। विभाग ने कार्रवाई करते हुए उन्हें 9 लाख रुपए का जुर्माना ठोका और बिजली मीटर भी अपने कब्जे में ले लिए हैं।
PunjabKesari, Power Theft Image

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार क्षेत्र के कफोटा व टिम्बी में बिजली की ओवरलोड होने के कारण बार-बार बिजली के ट्रासफार्मर जल रहे थे, जिस कारण विभाग को लाखों रुपए की चपत लग रही थी, साथ ही लोगों को भी बिजली की समस्या से जूझना पड़ रहा था। विद्युत बोर्ड मंडल पांवटा साहिब के अधिशासी अभियंता डीएस ठाकुर ने कार्रवाई की पुष्टि की है।
PunjabKesari, Executive Engineer Image


Vijay

Related News