बच्चों को तनावमुक्त करने के विकल्प तलाशेगी जयराम सरकार

punjabkesari.in Thursday, Oct 11, 2018 - 10:26 AM (IST)

शिमला (कुलदीप): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि राज्य सरकार बच्चों को तनावमुक्त करने के विकल्प तलाशेगी। उन्होंने कहा कि 14 साल तक के 16 फीसदी बच्चों के मनोरोगी होने की बात सामने आई है, जो चिंता का विषय है। सरकार बच्चों को तनावमुक्त करने के लिए हरसंभव प्रयास करेगी। मुख्यमंत्री ने यह बात पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कही। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि नशामुक्ति के खिलाफ राज्य सरकार की मुहिम जारी रहेगी। 

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री प्रदेश सरकार युवाओं में बढ़ती नशे की लत को छुड़ाने के लिए पावर कंपनियों व औद्योगिक घरानों के साथ मिलकर नशामुक्ति केंद्र खोलने जा रही है। पहले चरण में 4 नशामुक्ति केंद्रों को खोले जाने का प्रस्ताव है। राज्य में करीब 27 फीसदी युवाओं के नशे में शामिल होने की बात के सर्वेक्षण में सामने आने पर भी सरकार चिंतित है। इसके लिए जागरूकता अभियान को चलाया जा रहा है ताकि युवाओं को नशे के दुष्प्रभाव से अवगत करवाया जा सके। 

नवरात्र में निगम-बोर्ड में ताजपोशी के संकेत
मुख्यमंत्री ने एक प्रश्न के उत्तर में संकेत दिए नवरात्र के दौरान निगम-बोर्ड में ताजपोशी हो सकती है। उनके इस बयान से निगम-बोर्ड में तैनाती के लिए आस लगाए बैठे नेताओं को फिर से उम्मीद जगी है। उल्लेखनीय है कि यह मामला प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भी उठ चुका है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News