HPU: स्नातक अंतिम वर्ष की डेटशीट जारी, 28 मार्च से शुरू होंगी परीक्षाएं

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 07:18 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) ने संबद्धता प्राप्त काॅलेजों में स्नातक (बीए,बीएससी व बीकॉम) अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के लिए डेटशीट जारी कर दी है। तमाम औपचारिकताओं को पूरा करते हुए विश्वविद्यालय ने बुधवार को यह डेटशीट जारी की। स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 28 मार्च से शुरू होंगी और 8 मई तक चलेंगी। विस्तृत डेटशीट विश्वविद्यालय की वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दी है। हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने अभी केवल अंतिम वर्ष की वार्षिक परीक्षाओं की डेटशीट जारी की है और स्नातक प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं की डेटशीट अभी जारी नहीं की है।

चुनाव आयोग से जवाब आने पर जारी होगी प्रथम और द्वितीय वर्ष की डेटशीट
स्नातक (बीए, बीएससी, बीकॉम व शास्त्री) प्रथम वर्ष 2021-22 बैच के विद्यार्थियों को परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए विशेष मौका देने का मामला चुनाव आयोग को भेजा गया है और इसको लेकर अभी आयोग की तरफ से जवाब नहीं आया है। जवाब आने के बाद जो भी फैसला होगा, उसके अनुसार हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्रशासन स्नातक प्रथम व द्वितीय वर्ष की वार्षिक परीक्षाओं की डेटशीट जारी करेगा। जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग की ओर से जवाब आने के बाद 1-2 दिनों में शेष डेटशीट भी जारी कर दी जाएगी। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने बीते 1 मार्च को स्नातक वार्षिक परीक्षाओं के लिए टैंटेटिव डेटशीट जारी की थी। इसके बाद इसको लेकर आपत्तियां मांगी गई थी। तय समय में आई आपत्तियों पर गौर कर स्नातक अंतिम वर्ष की फाइनल डेटशीट जारी की गई है।

बीसीए व बीबीए की डेटशीट भी जारी
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने बीसीए व बीबीए की भी डेटशीट जारी कर दी है। सीबीसीएस के अंतर्गत बीसीए द्वितीय, चतुर्थ व छठे सैमेस्टर की परीक्षाएं 12 अप्रैल से शुरू होंगी और 1 मई तक चलेंगी। इसके अलावा बीबीए द्वितीय, चतुर्थ व छठे सैमेस्टर की परीक्षाएं 12 से 27 अप्रैल तक चलेंगी। विस्तृत डेटशीट विश्वविद्यालय की वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दी गई है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News