गोलीकांड में घायल युवकों के परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग पर जड़े यह आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Apr 06, 2021 - 01:45 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : सोमवार देर शाम हरोली उपमंडल के तहत पालकवाह में स्वां नदी के किनारे हुए गोलीकांड में घायल युवकों के परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग पर गंभीर आरोप जड़े हैं उनका कहना है कि घायलों का स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों और कर्मचारियों ने पूरी तरह से बिना उपचार किए ही उन्हें घर जाने के निर्देश से डाले। परिजनों का आरोप है कि शाम 6ः00 बजे से लेकर रात 9ः00 बजे तक युवकों के बदन में लगे गोलियों के छर्रे तक नहीं निकाले गए। उनके लाडले दर्द से कराह रहे थे लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने उन्हें रात को घर जाने और सुबह वापिस लाने के निर्देश दे दिए। मामले को लेकर देर रात तक अस्पताल में गहमागहमी भरा माहौल भी रहा। 

हरोली उपमंडल के तहत पड़ते गांव पालकवाह में सोमवार देर शाम हुए गोलीकांड में घायल युवकों के परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग पर युवकों के उपचार में कोताही बरतने और उन्हें बिना उपचार दिए घर भेजने के गंभीर आरोप जड़े हैं। घायल युवकों के परिजनों ने बताया कि गोली कांड के बाद वे करीब शाम 6ः00 बजे अपने घायलों को लेकर रीजनल अस्पताल पहुंचे थे। जिसके बाद रात 9ः00 बजे तक उनका सही ढंग से उपचार नहीं किया जा सका। यहां तक कि उनके लाडलो के बदन में लगे गोलियों के छर्रे तक भी चिकित्सकों ने नहीं निकाले। वही रात 9ः00 बजे के बाद चिकित्सकों ने घायल युवकों को घर जाने के निर्देश भी दे दिए, और सुबह वापिस लाने की बात कही। परिजनों का आरोप है कि यदि युवकों के बदन में लगे गोलियों के छर्रों से उन्हें किसी तरह का नुकसान पहुंचता है तो उसके लिए कौन जिम्मेदार होगा। 

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को युवकों का पूरी तरह से उपचार करना चाहिए था लेकिन केवल मात्र मरहम पट्टी करके उन्हें घर भेजने के निर्देश देना स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही को दर्शाता है। मामले को लेकर देर रात स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों और घायल युवकों के परिजनों के बीच गहमागहमी भरा माहौल रहा। एक तरफ जहां घायल युवकों के परिजन युवकों के शरीर में लगे गोलियों के छर्रे निकालने की मांग कर रहे थे। वहीं दूसरी और स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक और चिकित्सा कर्मी युवकों को पूरी तरह सही बता कर उन्हें छुट्टी देकर घर भेज रहे थे। गौरतलब है कि पालकवाह गांव में सोमवार देर शाम रास्ते के विवाद को लेकर 81 वर्षीय बुजुर्ग ने ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर सोमभद्रा नदी से रेत भरकर वापिस जा रहे हलेड़ा बिलणा निवासी लखविंदर सिंह और गुरप्रीत सिंह पर गोली दाग दी थी, हालांकि गोली युवकों को नहीं लगी लेकिन गोली के छर्रे दोनों युवकों को जा लगी जिसके चलते हुए घायल हो गए और लहूलुहान हो गए। वहीं क्षेत्रीय अस्पताल ऊना के अधीक्षक निर्दोष भारद्वाज ने कहा कि मामले की रात को घायल युवकों के उपचार के लिए डयूटी पर तैनात स्टाफ को आदेश दिए गए थे और रात ही आँखों के विशेषज्ञ को भी बुलाया गया था। उन्होंने कहा कि अगर इलाज में कोताही की लिखित शिकायत आएगी तो अवश्य कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News