आज भी बीमार को पालकी में अस्पताल ले जाने को मजबूर हैं फकरीड़ा गांव के लोग

punjabkesari.in Friday, Jan 28, 2022 - 10:50 AM (IST)

बिलासपुर (रामसिंह) : देश ने बड़े ही हर्षोल्लास से 73वां गणतंत्र मनाया किन्तु आजादी के 75 वर्ष बीत जाने पर अभी भी सैंकड़ों गांव ऐसे हैं, जहां के लोग सड़क सुविधा से वंचित रह कर कितनी ही कठिनाइयां झेलने को विवश हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जो सुशासन के दावों की पोल खोल रहा है। सड़क निर्माण के लिए ग्रामीणों द्वारा अपनी निजी भूमि की पीडब्ल्यूडी को गिफ्ट डीड दे दी गई है लेकिन राजनेताओं के हाथों होने वाला यह जनहितैषी कार्य नेताओं के चहेतों की हेकड़ी के आगे नहीं हो पा रहा है। 

आज भी लोग गर्भवती महिलाओं, बीमारों को अस्पताल लाने के लिए पालकी या चारपाई का सहारा लेते हैं। गांव के लोग सड़क निर्माण को लेकर राजनेताओं को खरी-खोटी सुना चुके हैं लेकिन काम नहीं बन पा रहा है। बुधवार को ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल बिलासपुर पहुंचा, जहां उन्होंने जल शक्ति, राजस्व, बागवानी और सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर को करीब 200 लोगों द्वारा हस्ताक्षरित ज्ञापन सौंप कर शीघ्र न्याय दिलाए जाने की मांग की। वहीं प्रैस को जारी विज्ञप्ति में पूर्व बीडीसी सदस्य रीठू राम, पूर्व वार्ड सदस्य संत राम, संजय कुमार, शेषराम, चमन लाल, सुनील कुमार, संदीप कुमार, गोपाल दास, भूरा राम, प्यारे लाल, रणजीत कुमार, राज कुमार, विनोद व पवन कुमार आदि ने बताया कि मसला ग्राम पंचायत डोभा के गांव करोट की पालंगरी फकरीड़ा से संबंधित है। 

सड़क के लिए गांव फकरीड़ा से पीडब्ल्यूडी के नाम गिफ्ट डीड हो चुकी है, जबकि टैंडर राजकीय प्राथमिक पाठशाला करोट तक हो चुका है। सड़क पर पुल का निर्माण भी  हुआ है। इस सड़क का शिलान्यास पूर्व विधायक रणधीर शर्मा द्वारा 27 नवम्बर, 2021 किया जा चुका है लेकिन एक-दो लोगों द्वारा इस कार्य में बाधा उत्पन्न की जा रही है, जिससे ग्रामीणों को भारी दिक्कतों से गुजरना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि पुल से आगे करीब 3 किलोमीटर का रास्ता सड़क बनने की बाट जोह रहा है। ग्रामीणों ने जल शक्ति, राजस्व, बागवानी व सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर से आग्रह किया है कि वह इस मामले में व्यक्तिगत रुचि दिखाकर दशकों से सड़क सुविधा के लिए तरस रहे ग्रामीणों को राहत पहुंचाने में मदद करें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Related News

Recommended News