फर्जी नियुक्ति पत्र मामला : पुलिस ने मैडीकल कॉलेज चम्बा की CCTV फुटेज खंगाली

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 11:05 PM (IST)

चम्बा (ब्यूरो): आईजीएमसी शिमला में उजागर हुए जाली नियुक्ति पत्र से मामले में चम्बा पुलिस ने जांच तेज कर दी है। मंगलवार को पुलिस टीम ने चम्बा मैडीकल कॉलेज में दबिश दी। इस दौरान जहां मैडीकल कालेज में लगे सीसीटीवी की फुटेज को खंगाला, वहीं मैडीकल कालेज प्रबंधन से सीसीटीवी फुटेज का सारा रिकॉर्ड मांगा है। यही नहीं, मैडीकल कालेज में सेवाएं दे रही स्टाफ नर्सों का भी रिकॉर्ड मांगा है। इसमें आरकेएस व आऊटसोर्स सहित नियमित रूप से कार्यरत सभी स्टाफ नर्सों का रिकॉर्ड उपलब्ध करवाने को कहा है। इसके अलावा ठगी का शिकार होने वालों से भी जानकारी जुटाई जा रही है। अब तक की जांच में कुछ साक्ष्य पुलिस के हाथ लगे हैं। पुलिस जांच पूरी होने तक उनका खुलासा करने से परहेज कर रही है। 

बता दें कि बीते सप्ताह जिला चम्बा के 4 लोग बिना किसी टैस्ट या इंटरव्यू के आईजीएमसी शिमला में ज्वाइनिंग के लिए पहुंच गए थे। आईजीएमसी के एमएस ने जब उनके नियुक्ति पत्र मांगे तो उन्होंने अपने नियुक्ति पत्र दिखा दिए। नियुक्ति पत्र चैक किए तो उन पर टांडा और चम्बा मैडीकल कालेज के पिं्रसीपल सहित आईजीएमसी के डिप्टी एमएस के हस्ताक्षर पाए गए। जांच के बाद पता चला कि ये हस्ताक्षर फर्जी हैं। फर्जी तौर पर एक स्टाफ नर्स और 3 ओटीए को ज्वाइनिंग दी गई थी।  मामला उजागर होने के बाद पुलिस थाना चम्बा में मुकद्दमा दर्ज किया गया।  

एसपी चम्बा डॉ. मोनिका ने बताया कि इस मामले में एफआईआर पहले की दर्ज हो चुकी है। मामले से जुड़े लोगों से पूछताछ की जा रही है। मैडीकल कॉलेज से कुछ रिकॉर्ड मांगा है। पुलिस गहनता से मामले की जांच कर रही है और जल्द आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News