पूर्व सैनिकों ने केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ फूंका संघर्ष का बिगुल, जानिए क्या है वजह

punjabkesari.in Sunday, Sep 02, 2018 - 03:17 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश): पूर्व सैनिक लीग इकाई के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला से आंदोलन को लेकर रूपरेखा तैयार कर ली है और कैंटीन मोबाइल वैन के माध्यम से पर्याप्त समान न मिलने को लेकर पूर्व सैनिक बिफर गए हैं। पूर्व सैनिकों ने विरोधस्वरूप आने वाले लोकसभा चुनावों का बहिष्कार करने का बिगुल मुख्यमंत्री के गृह जिले से फूंक दिया है। पूर्व सैनिकों ने राज्य और केंद्र सरकार को चेताया है कि अगर जल्द ही मोबाइल वैन की जगह पर स्थायी एक्सटैंशन काऊंटर स्थापित न किए गए तो इसके परिणाम राज्य और केंद्र सरकार को भुगतने होंगे।
PunjabKesari
मोबाइल वैन के माध्यम से मिल रहा सीमित सामान
लीग के अध्यक्ष सेवानिवृत्त मेजर सूबेदार बेली राम का कहना है कि मुख्यमंत्री के गृह जिला में पूर्व सैनिकों की तादाद अधिक है लेकिन मंडी मुख्यालय के अलावा सुंदरनगर समेत अन्य जगहों पर एक्सटैंशन काऊंटर नहीं है। यहां पर मोबाइल वैन के माध्यम से ही सीमित सामान गाडिय़ों में भरकर पूर्व सैनिकों को वितरित किया जाता है। पूर्व सैनिक दूरदराज के क्षेत्रों से सुबह 9 बजे ही सुंदरनगर के जवाहर पार्क में एकत्रित होने शुरू हो जाते हैं और सामान लेते-लेते शाम तक हो जाती है लेकिन फिर भी पूर्व सैनिकों को मोबाइल कैंटीन के माध्यम से पर्याप्त समय नहीं मिल पाता है क्योंकि कैंटीन प्रबंधन की ओर से जो वाहन भेजे जाते हैं वे छोटे होने से और प्रयाप्त स्थापना न होने से पूरा सामान पूर्व सैनिकों को नहीं मिल रहा है।
PunjabKesari
आजतक नहीं मिली स्थायी कैंटीन की सुविधा
उन्होंने रोष जाहिर करते हुए बताया कि पूर्व सैनिक लीग ने इस संदर्भ में कई मर्तबा पत्र लिखकर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार को भी भेजे हैं। इसके अलावा कैंटीन प्रबंधन के ध्यान में भी कई बार यह मामला लाया जा चुका है लेकिन आज तक मोबाइल कैंटीन की जगह पर पूर्व सैनिकों को स्थायी कैंटीन की सुविधा मुहैया नहीं हुई है। इस बात को लेकर पूर्व सैनिकों में प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार के प्रति गहरा रोष व्याप्त है।
PunjabKesari
दो टूक शब्दों में दी चेतावनी
पूर्व सैनिकों ने दो टूक शब्दों में राज्य और केंद्र सरकार को चेताया है कि अगर जल्द ही स्थायी तौर पर सुविधाएं न दी गई तो आने वाले लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा। इस संदर्भ में पूर्व सैनिकों ने एकजुट होकर सुंदरनगर पार्क से आंदोलन को लेकर संघर्ष का बिगुल फूंक दिया है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News