शर्मनाक: सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में मिला भ्रूण का अवशेष, पुलिस जांच में जुटी

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2024 - 01:47 PM (IST)

हमीरपुर, (अजय): डा. राधा-कृष्णन मैडीकल कालेज एवं अस्पताल हमीरपुर से महज 50 मीटर की दूरी पर हथली खड्डू के समीप एक भ्रूण का अवशेष (शव) मिलने का समाचार है। बताया जा रहा है कि यहां स्थापित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में यह बरामद हुआ है। शुक्रवार शाम को जल शक्ति विभाग के कर्मचारियों ने प्लांट की सफाई करने के दौरान सीवरेज के इनलेट में लगी लोहे की जाली में भ्रूण को देखा और उसे देख कर घबरा गए। इसके बाद कर्मचारियों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने भ्रूण के मिले अवशेष को कब्जे में लेकर शनिवार को पोस्टमार्टम करवाया।

लोगों द्वारा कयास लगाए जा रहे हैं कि किसी ने इसे नाली में फेंक दिया और नाली से बहता हुआ यह ट्रीटमेंट प्लांट में पहुंच गया। बता दें कि हमीरपुर शहर की सीवरेज गंदगी यहां इस प्लांट पर आकर इकट्ठा होती है, कर्मचारियों द्वारा इस इनलेट की दिन में दो बार सफाई की जाती है बीते शुक्रवार को भी यहां पर को लिप्ति से दे दिए हैं तैनात कर्मचारियों ने जब सीवरेज के इनलेट की सफाई शुरू की तो यहां पर भ्रूण का अवशेष फंसा हुआ मिला।

अवशेष मिलने के उपरांत जल शक्ति विभाग के अधिकारियों ने मामला पुलिस तक पहुंचाया। शनिवार को पुलिस ने इसका पोस्टमार्टम करवाया है और मामले की जांच में जुट गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ सामने आने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके बारे में एस. पी. हमीरपुर भगत सिंह ठाकुर ने बताया कि भ्रूण अवशेष का पोस्टमार्टम करवाया गया है। डी.एन.ए. टैस्ट करवाने के साथ पुलिस इस मामले में गहनता से जांच कर रही है। पुलिस इस मामले की हर पहलू से जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News