बिजली बोर्ड के फील्ड स्टाफ की छुट्टियां रद्द

punjabkesari.in Monday, Jan 13, 2020 - 10:43 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): पी.डब्ल्यू.डी. के बाद विद्युत बोर्ड ने भी फील्ड स्टाफ की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। खराब मौसम को देखते हुए आगामी 27 जनवरी तक किसी भी विद्युत कर्मी को छुट्टी नहीं मिलेगी। यहां तक कि रविवार को भी इन्हें ड्यूटी देनी होगी। बिजली बोर्ड ने बर्फबारी के कारण बाधित विद्युत व्यवस्था को बहाल करने के मकसद से यह निर्णय लिया है। इसके बाद बोर्ड के तकरीबन 10,000 फील्ड कर्मचारियों को छुट्टी के लिए इंतजार करना होगा। इसकी पुष्टि बिजली बोर्ड के एम.डी. जे.पी. काल्टा ने की है। 

उन्होंने कहा कि मौसम ठीक होने के बाद फील्ड कर्मियों की रविवार की छुट्टी को एडजस्ट किया जाएगा लेकिन 27 जनवरी तक आपात स्थिति में ही छुट्टी दी जाएगी, वहीं पी.डब्ल्यू.डी. ने पहले ही फील्ड कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर रखी हैं। जे.पी. काल्टा ने बताया कि अब तकरीबन 1,300 विद्युत ट्रांसफार्मर ही बंद पड़े हैं। इन्हें भी जल्द ही बहाल कर दिया जाएगा। ज्यादातर इलाकों में बिजली बहाल कर दी गई है। ठियोग विधानसभा हलके में सबसे ज्यादा विद्युत ट्रांसफार्मर बंद बताए जा रहे हैं।

छठे दिन पहुंची दैनिक उपभोग की वस्तुओं की सप्लाई

बर्फ बहुल ज्यादातर इलाकों में रविवार को छठे दिन दूध, ब्रैड, दही, मक्खन व सब्जियों इत्यादि की सप्लाई पहुंच पाई है। इसके बाद लोगों ने कुछ राहत की सांस ली है लेकिन अभी जनजीवन पूरी तरह से पटरी पर नहीं लौट पाया है। ग्रामीण क्षेत्रों की ज्यादातर सड़कें अभी भी बंद पड़ी हैं। इस कारण 650 से ज्यादा रू टों पर अभी भी परिवहन सेवाएं शुरू नहीं हो पाई हैं। खासकर पूरे लाहौल-स्पीति जिला, रोहड़ू का डोडराक्वार, भरमौर, पांगी व तीसा सहित कुल्लू व मंडी जिला के भी ऊंचे इलाके अभी मुख्यालय से कटे हुए हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News