6 जुलाई को होंगे नगर पंचायत बैजनाथ पपरोला में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पद के चुनाव

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2024 - 12:23 PM (IST)

बैजनाथ (पपरोला) (गौरव): नगर पंचायत बैजनाथ पपरोला में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पदों पर चुनाव 6 जुलाई को हाेंगे। चुनाव करवाने को लेकर उपायुक्त ने आदेश जारी कर दिए हैं। एसडीएम बैजनाथ को दोनों पदों पर चुनाव करवाने को अधिकृत कर दिया गया है। उपायुक्त कांगड़ा हेमराज भैरवा ने बताया कि 20 अप्रैल को नगर पंचायत में दोनों पदों को लेकर अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया था, जिसके बाद से ही दोनों पद रिक्त चल रहे थे। उन्होंने बताया कि एसडीएम बैजनाथ के माध्यम से दोनों पदों पर चुनाव करवाने को लेकर पत्राचार किया गया था जिसके बाद लोकसभा व उपचुनावों के मद्देनजर चुनावों को लेकर तिथि की घोषणा नहीं हो सकी थी। उन्होंने बताया कि नगर पंचायत में विकास कार्य प्रभावित न हों, इसके लिए दोनों पदों का भरना जरूरी है। उपायुक्त ने बताया कि एसडीएम बैजनाथ दोनों पदों पर चुनाव करवाने को लेकर आगामी कार्रवाई को अंजाम देंगे। 

उल्लेखनीय है कि अप्रैल माह में नगर पंचायत के 11 में से 6 पार्षदों ने तत्कालीन नगर पंचायत अध्यक्ष रहीं कांता देवी व उपाध्यक्ष वेदना के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास कर दिया था, जिसके बाद दोनों पद लंबे अंतराल से रिक्त चल रहे थे। नगर पंचायत के सचिव आदित्य चौहान ने बताया कि दोनों पदों पर चुनाव करवाने को लेकर उपायुक्त कांगड़ा द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं। एसडीएम बैजनाथ के अवकाश पर होने के चलते उनका कार्यभार देख रहे तहसीलदार बैजनाथ रमन ठाकुर से मिलकर चुनावों की तिथि 6 जुलाई निर्धारित कर दी गई है।

कांग्रेस के लिए चुनौती, भाजपा हाल ही के लोकसभा चुनावों से लबरेज 
चूंकि नगर पंचायत बैजनाथ पपरोला में चुनावों को लेकर अभी लगभग डेढ़ वर्ष का समय शेष रहा है लेकिन नगर पंचायत में दोनों पदों पर अविश्वास प्रस्ताव पास होने के बाद बैजनाथ में अब दोनों दलों विपक्षी भाजपा व सत्ताधारी कांग्रेस के लिए दोनों पदों पर जीत हासिल करना चुनौती भरा रहेगा। हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों मे भाजपा को बैजनाथ से लगभग 17 हजार वोटों की लीड मिली है, जबकि सत्ताधारी कांग्रेस को बैजनाथ में काफी नुक्सान पहुंचा है। भाजपा की ओर से पार्षद रितू देवी व कांता देवी अध्यक्ष पद पर अपना भाग्य आजमा सकती हैं, जबकि कांग्रेस से आशा भाटिया एकमात्र अध्यक्ष पद की प्रत्याशी रहेंगी। वहीं उपाध्यक्ष पद पर कई पार्षद अपनी-अपनी गोटियां फिट करने की फिराक में हैं।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News