हमीरपुर के सरकारी स्कूलों का निरीक्षण करने पहुंचे शिक्षा मंत्री, स्टाफ हुआ हैरान

punjabkesari.in Friday, Feb 02, 2018 - 12:56 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): प्रदेश शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शुक्रवार सुबह-सवेरे हमीरपुर के सरकारी स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। जैसे ही शिक्षा मंत्री कन्या विद्यालय हमीरपुर पहुंचे तो अध्यापक सहित पूरा स्टाफ हैरान हो गया। भारद्वाज ने प्रार्थना सभा का अवलोकन करने के बाद स्कूल प्रिंसीपल से जानकारी हासिल की। उन्होंने बाल स्कूल हमीरपुर, प्राथमिक बाल स्कूल में भी जाकर स्थिति का जायजा लिया। इस अवसर पर डिप्टी डायरेक्टर सोमदत सांख्यान, डिप्टी डायरेक्टर प्राइमरी, एसीटूडीसी अनुपम ठाकुर भी मौजूद रहे। 
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि पूर्व में शिक्षा मंत्री को 'ट्रांसफर मिनीस्टर' के नाम से जाना जाता रहा है, लेकिन मैं शिक्षा मंत्री बनना चाहता हूं। उन्होंने चिंता जताई कि पूरी सुविधाएं देने के बावजूद भी राजकीय पाठशालाओं में बच्चों की संख्या कम होती जा रही है। वहीं उन्होंने राजकीय कन्या विद्यालय में प्रार्थना सभा के अलावा अन्य गतिविधियों पर संतोष व्यक्त किया। कन्या विद्यालय हमीरपुर के सांइस ब्लाक के लिए बजट नहीं मिल पाने से काम लटका हुआ है। जिस पर शिक्षा मंत्री ने तुरंत इस काम के लिए 30 लाख रुपए देने के लिए अधिकारियों को निर्दश दिए। उन्होने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार ने रेबड़ियो के भाव से स्कूल खोल दिए हैं जिस पर अब बीजेपी सरकार द्वारा काम करना मुश्किल हो रहा है। 
PunjabKesari

शिक्षा मंत्री ने माना कि बहुत सारे स्कूलों में कमियां है जिन्हें जल्द पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जेबीटी की भर्ती के बाद कई अध्यापक कोर्ट में चले गए हैं जिससे समस्या बन रही है। उन्होंने कहा कि अगर बातचीत से हल निकल सके तो समस्या जल्दी निपट सकती है। भारद्वाज ने कहा कि सरकारी स्कूलों में जल्द वर्दी बच्चों को दी जाएगी और इस साल इसमें बदलाव करने की वजह से देरी हो रही है। उन्होंने कहा कि स्कूलों में पूरी सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए सरकार प्रयासरत है। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News