हिमाचल के सबसे बड़े अस्पताल से चोरी हुई ECG मशीन, 2 दिन बाद ऐसे पकड़ा गया आरोपी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 13, 2021 - 04:46 PM (IST)

शिमला (जस्टा): हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी में चोरियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां आए दिन चोरियां हो रही हगै। हैरानी की बात है कि आपातकालीन वार्ड से ईसीजी मशीन ही शातिर चोरी कर ले गया। इस चोरी की वारदात से आईजीएमसी में हड़कंप मच गया। हालांकि मशीन के चोरी करने के दो दिन बाद शातिर को पकड़ लिया और मशीन भी बरामद कर ली गई। बताया जा रहा है कि आपातकालीन में जिस रूम में ईसीजी होते है, वहां पर ईसीजी करने वाला कर्मचारी किसी काम से बाहर निकल गया था तभी शातिर वहां पर से मशीन को उठा कर ले गया। आईजीएमसी प्रशासन को जब मशीन के चोरी होने की सूचना दी गई तो प्रशासन ने तुरंत सीसीटी.वी फुटेज को खंगाला और शातिर चोर का पता लगाया गया। हालांकि मामले की सूचना पुलिस चौकी लक्कड़ बाजार में भी दी गई। पुलिस ने भी शातिर को पकडऩे में काफी अहम भूमिका निभाई।

यहां पर सबसे बड़ी बात तो यह है कि आईजीएमसी में इससे पहले भी कई चोरियां हुई हैं। कई शातिरों का तो पता नहीं चल पाया है और कुछ शातिर को पकड़ा भी गया है। इससे पहले मरीजों के साथ ही चोरी की वारदात सामने आई है लेकिन अब मशीनें आदि शातिर चोरी करके ले जा रहे हैं। आईजीएमसी में बार-बार हो रही चोरियों को देखते हुए वार्ड में भी भर्ती मरीजों को डर ही सता रहा है कि कहीं उनके साथ भी इस तरह की कोई घटना पेश न आए। 

आईजीएमसी के प्रशासनिक अधिकारी डॉ. राहुल गुप्ता ने बताया कि ईसीजी मशीन के चोरी होने का मामला सामने आया था। शातिर को पकड़ लिया गया है और मशीन को भी बरामद कर लिया है। मामले की सूचना पुलिस को दी गई थी। सीसीटीवी फुटेज के माध्यम शातिर का पता लगाया है। आईजीएमसी में चोरी करने वाले शातिर को बिल्कुल भी बदार्शत नहीं किया जाएगा। चोरी की वारदात को लेकर प्रशासन द्वारा सख्त कदम उठाए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News